aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 3

बिहार के रेलयात्रियो के लिए गुड न्यूज़ है जी हाँ दोस्तों ! अब बहुत जल्द बिहार में दो और रेलवे लाइन बनेगी | जिसके लिए जल्द सर्वे होने वाला था. बिहार विभाग के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी ने दोनों नई रेलखंड के ट्रैफिक व इंजीनियरिंग सर्वे के लिए निर्माण एजेंसियों से प्रस्ताव की मांग की है।38 किमी लंबी मोतीपुर-राजापट्टी वाया साहेबगंज एवं 25 किमी लंबी चकिया-केसरिया नई बीजी (बड़ी लाइन) रेल लाइन के सर्वे की सूचना से तीनों जिलों के लोगों में उम्मीदें बंधी है।

मीडिया के अनुसार के अनुसार बिहार के मुजफ्फरपुर के मोतीपुर-साहेबगंज-राजापट्टी एवं चकिया-केसरिया नई रेल लाइन निर्माण के लिए सर्वे होगा। इसके लिए पूर्व मध्य रेलवे के निर्माण विभाग ने सर्वे को लेकर तैयारियां पूरी कर ली है। दोनों नई रेल लाइन निर्माण से मुजफ्फरपुर के पश्चिमी क्षेत्र के अलावा पूर्वी चंपारण व गोपालगंज जिले की करीब 20 लाख आबादी को फायदा होगा। 

वही बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के पश्चिम इलाके में पड़ने वाले साहेबगंज और केसरिया अब तक रेल नेटवर्क से अछूता रहा है। इस इलाके में रेलवे लाइन के निर्माण के लिए हजारों ग्रामीणों और कई सामाजिक संस्थाओं ने लगातार प्रयास किया। साहेबगंज का रेल मार्ग के माध्यम से मोतीपुर होते हुए मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, गोपालगंज, छपरा व सीवान जिलों से संपर्क हो जाएगा। स्थानीय लोगों की मांग पर पूर्व मध्य रेलवे के निर्माण विभाग ने सर्वे को मंजूरी दी है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...