aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb256

हर साल हमारे देश में लाखों की संख्या में युवा IAS या IPS ऑफिसर बनने का सपना लेकर UPSC की सिविल सेवा परीक्षा  की तैयारी करते है और उनमे से कुछ ही उम्मीद्वार असी होते है जिनका फाइनल सिलेक्शन होता है और वो  मेरिट में शानदार स्थान हासिल करके अपना IAS बनने का ख्वाब पूरा करते है |

Also read: करना चाहते है वन्देभारत ट्रेन में यात्रा तो कर ले बुकिंग खाली है सीटें, पटना से अयोध्या के बीच 30 अप्रैल तक मिलेगी वोटिंग जानिये….

इस इंटरव्यू में इंटरव्यूअर कैंडिडेट के सोचने की शक्ति और उसके हाव भाव को जानने का प्रयास करता है. और इस तरह के प्रश्न पूछता है की आपको गुस्सा भी आ जा सकता है परन्तु आपको ग़ुस्सा नहीं करना होता है. इसके विपरीत आपको बेहद ही सहनशीलता से उसके प्रश्न का जवाब देना होता है. तो चलिए आज हम आपको इस पोस्ट में माधयम से हम आपको ऐसे ही कुछ प्रश्नों के जवाब बताते है.

Also read: बिहार में एक साथ बनने जा रही कई सारे एक्सप्रेस – वे, चला सकेंगे स्पीड में अपनी कार को जान लीजिये पूरी अपडेट

सवाल1 : विश्व में किस देस की लड़की से शादी करने पर सरकारी नौकरी मिलती हैं?
जवाब : आइसलैंड एक ऐसा देश है जहाँ लड़की से शादी करने पर सरकारी नौकरी मिलती हैं, इस नौकरी से तकरीबन तीन लाख प्रति महीने वेतन के साथ वहां की सिटिजनशिप मुफ्त में दी जाती है.

Also read: भोजपुरी सुपरस्टार काराकाट से निर्दलीय है मैदान में, कर रहे है रोड शो मांग रहे है लोगों से वोट निकालते है अपनी लम्बी काफिला…

सवाल 2 : पुलिस को हिन्दी में क्या कहा जाता हैं?
जवाब : पुलिस को हिंदी में राजकीय जन रक्षक कहा जाता हैं.

सवाल 3: आखिर फेविकोल उस बॉटल में क्यों नहीं चिपकता जिसमें वह भरा होता है?
जवाब : फेविकोल एक ऐसा चीज़ है जो केवल हवा के संपर्क में आने के बाद ही चिपकना शुरू होता है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...