बिहार में नया साल से दिखने लगी सर्दी का असर, जानिये कैसा रहेगा मौसम का हाल?

जैसे-जैसे दिन बीत रहा है सर्दी अपना असर दिखा रहा है | बिहार में नया साल आते ही सर्दी अपना रूप दिखाने लगीं है | अब पछुआ हवा का जोर बढ़ रहा है। जीसके वजह से राज्य के मौसम में परिवर्तन हुआ है। साइक्लोनिक सर्कुलेशन पूर्वी यूपी और इससे सटे बिहार की ओर शिफ्ट हो गया है।

इस वजह से बिहार के उत्तर पश्चिमी जिलों पश्चिमी व पूर्वी चंपारण, सीवान, सारण, गोपालगंज तथा उत्तर पूर्वी बिहार के जिलों सुपौल, किशनगंज, अररिया, मधेपुरा, सहरसा, कटिहार, पूर्णिया जिलों में शुक्रवार को कहीं-कहीं हल्की या मध्यम स्तर की बारिश हुई, जबकि शेष बिहार में मौसम साफ रहा। 

यह भी पढ़ें  बिहार: बीएड में नामांकन की प्रक्रिया हुई शुरू जानिये कब से लिए जायेंगे आवेदन 36 हजार 771 छात्रों ने किया है ऑनलाइन

मौसम विज्ञान केंद्र से जारी बुलेटिन के अनुसार, छपरा का न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री, पटना में 10.5 डिग्री, गया में 13.1 डिग्री, भागलपुर में 12.8 डिग्री, पूर्णिया में 12.9 डिग्री, बाल्मीकी नगर में 10.6 डिग्री, मुजफरपुर व दरभंगा में 13 डिग्री, सुपौल में 13.9 डिग्री, फारबिसगंज में 10.5 डिग्री, मोतिहारी में 11.6 डिग्री, गोपालगंज में 11.3 डिग्री, जीरादेई में 12.4 डिग्री, समस्तीपुर में 11 डिग्री और सहरसा में 13.3 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम पूर्वानुमान के अनुसार शनिवार को प्रदेश के एक या दो स्थानों पर हल्के स्तर का कोहरा या धुंध छाए रहने की संभावना है।