aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 151

बिहारवासिओ को नया साल में बीएसएनएल का धमाका ऑफर जी हाँ दोस्तों ! भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) बिहार के गांव-गांव में वाई-फाई स्पॉट (WiFi Spot in Villages) बनाने जा रही है। BSNL ने बिहार के गांवों में डिजिटल क्रांति लाने के लिए पीएम वाणी योजना (PM Wi-Fi Access Network Interface)शुरू करने जा रही है। इसके तहत पब्लिक डाटा आफिस (पीडीओ) को बढ़ावा दिया जाएगा। पीएम वाणी योजना योजना में महज 69 रुपये के खर्च में महीने पर गांव वालों को अनलिमिटेड हाईस्पीड डेटा मिलेगा। दावा है कि महज 69 रुपये में गांवों में 10 Mbps की इंटरनेट स्पीड मिलेगी।

बिहार के नालंदा जिले में शुरू चुकी है :

बिहार के नालंदा जिले में यह वयवस्था शुरू कर दी गयी है | BSNL ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा से पीएम वाणी सुविधा को शुरू कर किया है। 23 नवंबर को बिहार के नूरसराय में इस प्रोजेक्ट की शुरुआत की गई थी। नूरसराय में योजना सफल होने के बाद अब इस मॉडल का पूरे बिहार में विस्तार किया जाएगा। बताया जा रहा है की बिहार को नए साल में बड़ी तोहफा बिहार के गावों को इन्टरनेट के जरिये मिलेगा |

बिःर के इन गावों को मिलेगी जल्द हाईस्पीड इन्टरनेट की सुविधा !

BSNL की ओर से मिली जानकारी के अनुसार पीएम वाणी इंटरनेट सुविधा को गांव-गांव तक सभी लोगों तक पहुंचाना है। हालांकि फिलहाल BSNL के एक्सचेंज के आसपास मौजूद गांवों को यह सुविधा मिलेगी। पीडीओ के जरिए 50 से 100 मीटर की दूरी तक ही Wifi की सुविधा उपलब्ध कराई जा सकती है। बताया जा रहा है की शुरुआत में BSNL पटना जिले के गांवों पर खास ध्यान दे रही है।

पब्लिक काल ऑफिस (PCO) की तर्ज पर पब्लिक डाटा ऑफिस (PDO) खोले जा रहे हैं। बताते चले की BSNL ने अपने पांच बिजनेस एरिया- पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, गया और दरभंगा को कम से कम 10-10 पीडीओ खोलने का आदेश दिया है। BSNL का कहना है कि पीडीओ खोलने वालों को रोजगार मिलेगा और गांव वालों को हाई स्पीड डेटा मिलेगा।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...