aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb251 31

बिहार में ठंड अपना कहर अपने समय के साथ तेज होती जा रही है वहीँ बिहार के कुछ जिलो में न्यूनतम तापमान में पिछले दो दिनों में दो से तीन डिग्री तक वृद्धि की वजह से ठंड में कमी आई है। हालांकि अब भी पटना और गया सहित कुछ शहरों में न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे रहने की वजह से सुबह और शाम में ठंड अधिक महसूस हो रही है।

Also read: किशनगंज, जमुई, भागलपुर, बांका, समस्तीपुर, मधुबनी समेत इन 29 जगहों पर होने वाली है भारी बारिश, जाने मौसम विभाग का Update

राज्य के 11 शहरों में अब भी न्यूनतम तापमान दस डिग्री से नीचे है। मौसमविदों के अनुसार सूबे में उच्च दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। साथ ही उत्तरी और उत्तर-पश्चिमी हवाओं का प्रसार भी जारी है। इस वजह से अगले 24 घंटों में न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव के आसार नहीं हैं। अगले दो-तीन दिनों में न्यूनतम पारे में वृद्धि के आसार हैं। सूबे में एक-दो जगहों पर मध्यम कोहरे का पूर्वानुमान है |

गया और पूर्णिया में कोहरे की वजह से सुबह में दृश्यता आठ सौ मीटर रही। पिछले 24 घंटों में गया सबसे ठंडा रहा। यहां न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। पटना के अधिकतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं आया है, जबकि गया में अधिकतम तापमान एक डिग्री नीचे आया है। पटना का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री नीचे है जबकि न्यूनतम सामान्य से दो डिग्री।

इन जगहों पर ठंड दिखा रहा है अपना असली रूप :

बता दे की बिहार की राजधानी पटना का न्यूनतम तापमान बुधवार को 8.5 डिग्री, जबकि भागलपुर का 10.8 और पूर्णिया का 10.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। जिन शहरों का तापमान दस डिग्री के नीचे हैं उनमें वाल्मीकिनगर (।9.5 डिग्री), भागलपुर का सबौर (9.5), गोपालगंज (9.3), बक्सर (9), सीतामढ़ी का पुपरी (9.2), बांका (9.1), नवादा (7.7), नालंदा का हरनौत (9.5), सीवान का जीरादेई (8.4) व पूसा (8 डिग्री) शामिल हैं।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...