aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb251 30

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से 64वीं संयुक्त परीक्षा का रिजल्ट रविवार को जारी कर दिया गया है। इस परीक्षा में सुशांत सिंह राजपूत की ममेरी बहन दिव्या गौतम का सेलेक्शन भी बीपीएससी में हुआ है। उन्होंने कहा कि नियमित तैयारी से कठिन से कठिन परीक्षा को भी पास किया जा सकता है। दिव्या गौतम वर्तमान में पटना वीमेंस कॉलेज में एसिस्टेंट प्रोफेसर हैं।

Also read: हमसफर क्लोन,राजधानी, शताब्दी एक्सप्रेस और वन्दे भारत एक्सप्रेस को लेकर आया बड़ा अपडेट, इन लोगों के लिए रिजर्व रहेगी ट्रेन में सीट

इससे पहले वो बिहार और झारखंड के ग्रामीण विकास विभाग से जुड़कर काम भी कर चुकी हैं। जवाहर नवोदय विद्यालय, सुपौल से बारहवीं तक की पढ़ाई करनेवालीं प्रिया गुप्ता का भी बीपीएससी में सेलेक्शन हुआ है। बारहवीं के बाद इंजीनियरिंग की पढ़ाई की और अब सप्लाई इंस्पेक्टर के पद पर नियुक्त होंगी। अररिया की केशिका कुमारी का सेलेक्शन रेवेन्यू ऑफिसर के लिये हुआ है। अररिया के डॉक्टर गोपाल कुमार झा की पत्नी हैं.

Also read: Bihar Weather: बिहार में होने वाली है भारी बारिश, आँधी तूफ़ान के साथ बरसेंगे पत्थर जाने कुआ है मौसम विभाग का अलर्ट!

बीपीएससी परीक्षा में टॉप टेन में भले लड़कियां न हों लेकिन आवरऑल लड़कियों के सेलेक्शन का प्रतिशत काफी ऊॅंचा रहा है। इस लिस्ट में कई ऐसे नाम हैं, जिन्होंने गरीबी से उठकर यह मुकाम हासिल किया है। अररिया प्रखंड के जमुआ पंचायत के फूलवड़ी गांव के शिवशंकर मिश्रा की लड़की और डा. गोपाल कुमार झा की पत्नी केशिका कुमारी ने परीक्षा में पास करके अररिया जिले सहित माता पिता का नाम को रौशन कर दिया है। केशिका कुमारी का चयन #Revenue_officer (CO) में हुआ है। बेगूसराय के छौड़ाही प्रखंड के मध्य विद्यालय शेखा टोल अनुसूचित में कार्यरत प्रखंड शिक्षिका नेहा भारती ने भी बाजी मार ली है। 

Also read: बिहार को मिला 2 नए वन्दे भारत की सौगात जान लीजिये क्या होगी रूट, पटना से लखनऊ का ट्रायल कम्प्लीट!

BPSC की ओर से जारी रिजल्ट में कहा गया है कि इस बार सभी कोटे में ओम प्रकाश गुप्ता ने टॉप किया है। वहीं विद्यासागर दूसरे स्थान पर रहे। शशांक बर्णवाल को पांचवां, अजीत कुमार को छठा, आलोक कुमार को सातवां, निखिल कुमार को आठवां, राघवेंद्र मणि त्रिपाठी को नौवां और दीपक कुमार को दसवां स्थान मिला है। बोर्ड ने आगे बताया कि इस बार 11 पदों पर रिजल्ट जारी नहीं किया गया है।

यानी 1454 पद BPSC की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है – राज्य में अनुमंडल पदाधिकारी एवं वरीय उप समाहर्ता के 28, बिहार पुलिस सेवा के 40, वाणिज्य कर अधिकारी 10, बिहार कारा सेवा के काराधीक्षक दो, आपूर्ति निरीक्षक 223, राजस्व अधिकारी एवं समकक्ष 571, नगर कार्यपालक पदाधिकारी 7, प्रखंड पंचायत पदाधिकारी के 133 पद पर नियुक्ति की जायेगी।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...