aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb251 27

टीम इन्दिअक की वर्तमान में t20 एवं वनडे टीम की कमान अब रोहित शर्मा के हाथों में है. नए कप्तान के बनते ही टीम की रणनीति और प्लेइंग इलेवन में बदलाव होते हैं. रोहित हमेशा से ही खिलाड़ियों को सपोर्ट करने के लिए जाने जाते हैं. साउथ अफ्रीका टूर के लिए भारत की वनडे टीम का ऐलान होना है.  ऐसे में रोहित अपने पसंदीदा कुछ खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर सकते हैं. रोहित की कप्तानी में इन खिलाड़ियों की किस्मत खुलने वाली है |

1 ईशान किशन :

विकेटकीपर विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन को आईपीएल के दौरान कई फसे हुए मैच जीताते हुए देखा गया है। लेकिन उनकी प्रतिभा के अनुसार उनकों टीम में जगह नहीं मिली है। हालांकि हाल ही में हुए टी ट्वटी विश्वकप में उंहे टीम में जगह दी गई थी औऱ साथ ही टीम के प्लेंइंग 11 में भी स्थान मिला था। जिसमें वो अपना प्रतिभा के अनुसार ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए थे। ईशान किशन को रोहित शर्मा की कप्तानी में आईपीएल में कई मौके मिले है। बता दे, ईशान किशन औऱ भारतीय टीम के नियमित विकेटकीपर ऋषभ पंत एक साथ अंड़र 19 की टीम में थे औऱ दोनों के बीच अच्छी दोस्ती कही जाती है।

2 सूर्यकुमार यादव :

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं. सूर्यकुमार आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से ही खेलते हैं, जिसके कप्तान रोहित शर्मा ही हैं. युवराज सिंह और सुरेश रैना और महेद्र सिंह धोनी के रिटायर होने के बाद टीम इंडिया को कोई भी बेहतरीन मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज नहीं मिल पाया है, इसकी भरपाई सूर्यकुमार यादव बहुत ही अच्छे तरीके से कर सकते हैं. सूर्यकुमार यादव को टी20 वर्ल्ड कप और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी शामिल किया जा सकता है. अब साउथ अफ्रीका टूर पर इस बल्लेबाज को टीम में शामिल किया जा सकता है. 

3 राहुल चाहर :

मुंबई इंड़िसंस के गेंदबाज राहुल चहर को इनकी टर्न लेती गेंदो के चलते टी ट्वटी विश्व कप में जगह मिली थी। राहुल चहर को उनकी धीमी गति की गेंदों पर विकेट निकालने की कला के चलते जाना जाती है। अब जब रोहित शर्मा टीम के कप्तान हन गए हैं। तब दक्षिण अफ्रीका सीरीज के वन ड़े फार्मेट में राहुल चहर को जगह मिल सकती है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...