बिहार में कोरोना से तबाही के बीच राज्य सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एलान किया है कि राजधानी पटना स्थित इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (IGIMS) में कोरोना संक्रमित सभी मरीजों का इलाज मुफ्त में किया जायेगा. यानी कि मरीजों को एक रुपया भी नहीं देना पड़ेगा.

Also read: Patna To Delhi : पटना से नई दिल्ली के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखे टाइम टेबल

शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद इस बात की जानकारी दी कि राजधानी पटना स्थित इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (IGIMS) में कोरोना मरीजों का इलाज फ्री में किया जायेगा. जिस तरीके से राज्य में कोरोना मरीजों की तादाद बढ़ रही है. उस हिसाब से राज्य सरकार की ओर से उठाया आगया ये बड़ा कदम सराहनीय माना जा रहा है.

Also read: बिहार में बनकर तैयार हुआ एक और फ्लाइट रेस्टोरेंट लोगों को मिलेंगे फ्लाइट वाला फील, जाने कहाँ हुआ है चालू

गौरतलब हो कि इससे पहले बिहार सरकार ने बुधवार को एक बड़ा एलान करते हुए कहा था कि राज्य में 18 साल और इससे ऊपर के सभी लोगों मुफ्त टीकाकरण किया जायेगा. बिहार सरकार इसका खर्च उठाएगी. 

Also read: बिहार में होगी आंधी तूफ़ान के साथ मुसलाधार बारिश गर्मी से मिलेगी राहत, जानिये मौसम विभाग की ताजा अपडेट!

बिहार सरकार ने कहा है कि मरीजों के इलाज के साथ-साथ दवाई का पैसा भी सरकार देगी. यानि कि उन्हें एक रुपये भी नहीं देने पड़ेंगे. सीएम नीतीश ने ट्वीट कर लिखा है कि “इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईoजीoआईoएमoएसo) पटना में सभी कोविड-19 के मरीजों का इलाज मुफ़्त में किया जाएगा. चिकित्सीय सेवाओं एवं दवाओं पर हुए खर्च का वहन राज्य सरकार करेगी.”

Also read: Railway News : सप्तक्रांति एक्सप्रेस, वैशाली सुपरफास्ट समेत बाघ एक्सप्रेस के समय सारणी में बड़ा बदलाव, नए समय पर चलेगी यह ट्रेनें….

हेल्थ डिपार्टमेंट ने बताया कि शुक्रवार को राज्य में पिछले 24 घंटे में 1 लाख 8 हजार 147 सैंपल की कोरोना जांच की गई है. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को जिले में एंटीजन किट से कुल 1821 लोगों की जांच की गई. इनमें से कुल 234 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है. 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...