aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb251 16

आईपीएल 2022 की तैयारी बहुत जोर शोर से चल रही है | कुछ समय बाद आईपीएल का होना है और सबसे खास बात यह है की इस बार टीम 10 हो गयी है और सभी टीम में कुछ कुछ खिलाड़ी की उलटफेर हो गयी है | क्रिकेट में कप्तान उस सेनापति की तरह होता हैं जो पूरी टीम को एक साथ लेकर चलता है. कप्तान के तौर पर अगर किसी खिलाड़ी का नाम स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा,

तो महेंद्र सिंह का नाम उसमें सबसे ऊपर आएगा. धोनी ने अपने शांत और शातिर दिमाग से कप्तानी की एक नई परिभाषा गढ़ी है. पिछले कुछ समय से धोनी के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. उनकी उम्र उन पर हावी हो रही है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि धोनी आईपीएल 2022 के बाद रिटायरमेंट ले सकते हैं. तीन धाकड़ खिलाड़ी ऐसे हैं जो धोनी की जगह कैप्टन बन सकते हैं. 

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की गिनती दुनिया के महानतम कप्तानों में होती है. उनकी डीआरएस (DRS) लेने की कला से सभी अच्छी तरह वाकिफ हैं. धोनी विकेट के पीछे रहकर गेंदबाजों को सही सलाह देते हैं. इस खिलाड़ी ने आईपीएल के 204 मैचों में 121 मैच जीते हैं. धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 बार आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था और वह आईपीएल (IPL) में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले खिलाड़ी हैं. धोनी जैसे बड़े कप्तान की जगह लेने के लिए सीएसके में कई खिलाड़ी मौजूद हैं. 

  • 1. ईयोन मोर्गन 
  • 2. ऋतुराज गायकवाड़ 
  • 3. रवींद्र जडेजा 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...