aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb254 2

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भारत के वर्तमान सलामी एवं दिग्गज बल्लेबाज़ रोहित शर्मा को भारत की वनडे और टी20 टीम का कप्तान बनाए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गौतम गंभीर ने इस फैसले की काफी तारीफ की है और कहा है कि ये भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा ही है कि अब हमारे पास दो अलग-अलग फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कप्तान हैं।

गौतम गंभीर नव आगे बताया की “मुझे लगता है कि यह भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा है कि अब हमारे पास दो कप्तान हैं, एक लाल गेंद क्रिकेट में और एक सफेद गेंद क्रिकेट में। इसलिए रोहित को सफेद गेंद क्रिकेट को तैयार करने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा – चाहे वह टी20 प्रारूप हो या एकदिवसीय प्रारूप” गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने रोहित की भारी प्रशंसा की और कहा कि सफेद गेंद वाले क्रिकेट में हिटमैन के रूप में भारतीय क्रिकेट बहुत सुरक्षित हाथों में है।“मुझे लगता है कि एक कप्तान के रूप में रोहित शर्मा निश्चित रूप से भारतीय क्रिकेट के लिए वास्तव में अच्छा करेंगे। साथ ही भारतीय क्रिकेट बहुत सुरक्षित हाथों में है, खासकर सफेद गेंद वाले क्रिकेट में।”

इससे पहले बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने कहा था कि बोर्ड और चयनकर्ताओं ने साथ मिलकर रोहित शर्मा को कप्तान बनाने का निर्णय लिया था। गांगुली के मुताबिक वो नहीं चाहते थे कि कोहली टी20 टीम की कप्तानी छोड़ें लेकिन वर्कलोड की वजह से उन्होंने ये फैसला लिया। इसके बाद उन्हें वनडे की भी कप्तानी से हटना पड़ा क्योंकि लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में आप दो कप्तान नहीं रख सकते हैं।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...