aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 1

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने सेंट्रल रेलवे में स्पोर्ट्स कोटा के तहत कई पदों पर भर्ती के लिए अपनी सुचना जारी की है। की तैयारी कर रहे योग्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने का शानदार मौका है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आरआरसी सीआर की आधिकारिक वेबसाइट rrccr.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Also read: बिहारवासी हो जाए सावधान! पुरे प्रदेश में ज़ोरदार आँधी के साथ होगी बारिश वज्रपात का अलर्ट हो जाए सावधान इन क्षेत्रों का नाम है शामिल!

आरआरसी रेलवे भर्ती 2021 अभियान (RRC Railway Recruitment 2021) के माध्यम से स्पोर्ट्स कोटा के तहत लेवल 5/4 और 3/2 के कुल 21 पद भरे जाएंगे। रेलवे भर्ती की जरूरी जानकारी जैसे महत्वपूर्ण तारीख, वैकेंसी डिटेल्स, शैक्षणिक योग्यता और आवेदन शुल्क आदि यहां दी जा रही है।

Also read: Bihar Weather – बिहार के इन 11 जिला में होने वाली है भारी वर्षा तेज आंधी के साथ वज्रपात जान लीजिये मौसम विभाग का अपडेट!

जानिये कौन कर सकता है आवेदन :

जानकारी के मुताबिक स्तर 5/4: उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी फैकल्टी में कम से कम ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए। स्तर 3/2: मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास या मैट्रिक प्लस कोर्स पूरा किया हुआ एक्ट अप्रेंटिसशिप होना चाहिए या एनसीवीटी या एससीवीटी से अप्रूव मैट्रिक प्लस आईटीआई पास सर्टिफिकेट होना चाहिए।

Also read: Bhagalpur Train Schedule: 25 अप्रैल से 27 जून तक एक महीने दौड़ेगी स्पेशल ट्रेनें, जान लीजिये क्या होगी समय-सीमा

जानिये कितना होना चाहिए उम्र :

सेंट्रल रेलवे जॉब के लिए आवेदन करने की आयु सीमा 1 जनवरी, 2022 तक कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष तक होनी चाहिए।

Also read: Dolly Chaiwala Viral Video : दुसरे को एक टपरी में चाय पिलाने वाला खुद बुर्ज खलीफा में पीते दिखा कॉफी, लोग बोल रहे डॉली भाई का जलवा है

क्या होगा आवेदन शुल्क :

बता दे की सभी इक्षुक उम्मीदवारों को 500 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, जो कि अधिसूचना के अनुसार योग्य पाए गए और वास्तव में ट्रायल में उपस्थित होने वालों को 400 रुपये वापस करने के प्रावधान के साथ होगा। वहीँ एससी/एसटी/भूतपूर्व सैनिक/पीडब्ल्यूडी/महिला वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...