AddText 04 22 09.44.49

कल राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला आईपीएल की सबसे अनुभवी टीम चेन्नई सुपर किंग्स से हुआ, जिसमे पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 188 रन बनाये और राजस्थान को 189 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे राजस्थान की टीम निर्धारित 20 ओवरों में नहीं बना सकी और उन्हें 45 रन से हार का सामना करना पड़ा.

चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाजी के दौरान जब धोनी मैदान में उतरे तो सभी दर्शक उन्हें बल्लेबाजी करते देखने के लिए उत्सुक दिखे, लेकिन कभी चौके छक्के लगाने वाला यह भारतीय बल्लेबाज इस मैच में बहुत ही धीमी पारी खेली.

महेंद्र सिंह धोनी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 17 गेंदों में 18 रन बनाकर चेतन सकारिया की गेंद पर जोस बटलर को कैच थमा बैठे. मैच के बाद धोनी ने खुद माना की उनकी ऐसी धीमी पारी टीम के लिए खतरा साबित हो सकती है.

‘मैं हमेशा ही ये देखता हूं कि मैच के दौरान उस समय क्या कहना सही होगा। अगर आप ऐसा करते रहेंगे तो वो हमेशा अच्छा करते जाएंगे। दीपक के नकल बॉल के साथ कुछ मिसकैलकुलेशन हो गई। इसी वजह से मैंने सोचा की अच्छी शुरुआत ज्यादा अहम रहेगी। गीली गेंद भी घूम रही थी,

इसी वजह से मुझे जोट बटलर के रिवर्स स्वीप पर कोई परेशानी नहीं हुई। अगर जो गीली गेंद घूम सकती है तो फिर सूखी गेंद और भी ज्यादा घूमती। मोइन का टीम में होना काफी अच्छा है, वह गेंद काफी अच्छी घुमा रहे थे। विकेट थोड़ी चिपचिपी हो गई थी तो मैं खुश हूं कि 180 रन तक बनाया मुझे लगा इससे ज्यादा बना सकते थे।”

शुरुआत में धोनी ने 6 गेंदे खेली और कोई रन नहीं बने, इसको लेकर उन्होंने कहा,

“मैंने जो पहले 6 गेंद खेले वो हमारे लिए मैच में काफी महंगा साबित हो सकता था। इस सीजन में काफी कुछ बदला है, हमने जिस तरह से तैयारी की है,

जैसे हम एक टीम की तरह से आए हैं। पिछले सीजन में भी गेंदबाजों पर काफी दबाव रहा था तो वो ऐसी स्थिति के आदी हो चुके हैं।”

“उम्र बढ़ने और फिट रहना, ये दो बहुत ही मुश्किल चीजें हैं। अगर जो आप खेलते हैं तो यह बिल्कुल भी नहीं चाहेंगे कि कोई आपको अनफिट बुलाए। मुझे टीम में मौजूद युवाओं के साथ मिलकर चलना है, वो बहुत ज्यादा दौड़ लगाते हैं, लेकिन यह हमेशा ही चुनातीपूर्ण होता है।”

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...