तारापुर में चुनाव जितने के बाद पहली बार मुंगेर पहुंचे CM नीतीश कुमार, 6 दशक पुराना सपना करेंगे साकार

बिहार मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार बुधवार को एक दिवसीय दौरे पर मुंगेर पहुंच रहे हैं। वे मुंगेर जिले के खड़गपुर, संग्रामपुर तथा तारापुर में सिंचाई परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे तथा तारापुर में जनसंवाद के माध्यम से क्षेत्र की समस्याओं से भी रूबरू होंगे। इसके अलावा शहीद स्मारक तारापुर तथा तारापुर थाना में भी उनका कार्यक्रम प्रस्तावित है।

जिलाधिकारी नवीन कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री बुधवार को सुबह लगभग 11 बजे हवेली खड़गपुर की मुढ़ेरी पंचायत पहुंचेंगे तथा चानकेन नदी पर बनाये जा रहे चेकडैम का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। इसके उपरांत वे संग्रामपुर प्रखंड के कटियारी पंचायत स्थित मुहाने नदी पर बनाये जा रहे चेकडैम्प का स्थालीय निरीक्षण करेंगे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री संग्रामपुर से सीधे गाजीपुर स्थित सिंचाई अवर प्रमंडल तारापुर स्थित आईबी के मैदान पहुंचेंगे। यहां पर मुख्यमंत्री जनसंवाद कार्यक्रम में शामिल होंगे तथा क्षेत्र की समस्याओं से रू-ब-रू होंगे। 

यह भी पढ़ें  अच्छी खबर : अब बिहार से जनकपुर धाम नेपाल के लिए कर सकेंगे सफर जानिये कब से शुरू होगी ट्रेन

किसानों को खरीफ फसल पर ही निर्भर रहना पडता है। महाने बीयर स‍िंचाई परियोजना के शुरू हो जाने से किसान अपनी खेतों में रबी फसल की भी खेती कर सकेंगे। क्षेत्र में हरियाली के साथ खुशहाली भी देखेंगे। महाने बीयर स‍िंचाई परियोजना संग्रामपुर प्रखंड के बिरजपुर, पतघाघर,खपडा व टेटिया बंबर प्रखंड के नोनाजी. केशौली, भूना मंजूरा, देवघरा दर्जनों गांवों के किसानों के लिए वरदान साबित होगा।को देखेंगे। महाने बीयर केनाल का निर्माण वर्ष 1965 में हुआ था। किसानों की स‍िंचाई सुविधा सुलभ हो गई थी।