aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 52

बिहार सरकार में बिहार के वर्तमान शिक्षा मंत्री श्री विजय कुमार चौधरी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि स्कूलों में 6421 विद्यालय सहायक के पद सृजित किये जा रहे हैं. इस बहाली के लिए तय योग्यता में कंप्यूटर की जानकारी भी रखी गई है. जिसके बाद स्कूलों की साइबर कैफे व वसुधा केंद्रों पर निर्भरता भी कम हो जाएगी | नई व्यवस्था को लेकर शुरू में थोड़ी परेशानी होती है। लेकिन ऑनलाइन व्यवस्था से भूल कम होती है। इसके पहले प्रश्नकर्ता ने कहा कि परीक्षा समिति रोज नया काम दे रही है। इससे छुट्टी के दिन भी शिक्षकों को काम करना पड़ रहा है।

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत इन 11 शहरों में भीषण ‘लू’ की अलर्ट! दिन पर दिन बढ़ रहा तापमान, जानिये…

शिक्षा मंत्री ने कहा कि समय पर परीक्षा व सिलेबस पूरा करने को लेकर राज्य सरकार संकल्पित है। कॉलेजों में शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए 4600 लेक्चरर की बहाली की जा रही है। मंत्री शुक्रवार को विधान परिषद में रामचन्द्र पूर्वे के एक तारांकित प्रश्न का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में परीक्षा पर रोक के कारण बिलंब हुआ था। श्री पूर्वे ने प्रश्न में कहा था कि परीक्षा समय पर नहीं होने के कारण बीआरए विश्वविद्यालयय के छात्र बैकिंग की परीक्षा में शामिल नहीं हो सके थे।

इसके अलावा शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार समय पर परीक्षा व सिलेबस पूरा करने को लेकर संकल्पित है. कॉलेजों में शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए 4600 लेक्चरर की बहाली भी की जा रही है. मंत्री शुक्रवार को विधान परिषद में रामचन्द्र पूर्वे के एक तारांकित प्रश्न का जवाब दे रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में परीक्षा पर रोक के कारण बिलंब हुआ था.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...