aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 3

यहां वही सफलता पाता है जिसके सपने भी बड़े होते हैं और मेहनत भी। यूपी के लखनऊ में हाईकोर्ट बेंच के जज दिनेश कुमार सिंह ने बेहतरीन मिसाल पेश की. एक छात्रा के पास बीएचयू आईआईटी में एडमिशन के लिए पैसे नहीं थे. जज दिनेश कुमार ने मामले की सुनवाई की तो उन्होंने तुंरत अपनी जेब से 15 हजार रुपये दिए.

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, छात्रा संस्कृति रंजन ने लखनऊ की हाईकोर्ट बेंच में याचिका दायर की थी. इसमें कहा गया था कि आईआईटी बीएचयू में एडमिशन के लिए फीस भरने के लिए पैसे नहीं थे. समय पर फीस नहीं भरने की वजह से वह एडमिशन से वंचित रह गई थी.

Also read: UPSC Result : इस बार के रिजल्ट में जलवा रहा मुखर्जीनगर वाले दिव्यकीर्ति सर के दृष्टि IAS कोंचिंग का

छात्रा ने कहा कि उसने जॉइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी को कई बार चिट्ठी लिखकर पैसे न होने की बात कही. लेकिन, अथॉरिटी ने कोई जवाब नहीं दिया. इसपर सुनवाई करते हुए जज दिनेश कुमार ने छात्रा की पढ़ाई का रिकॉर्ड देखा |

Also read: UPSC Result 2023: बिहार के लाल का कमाल भले लाख आया बाधा नहीं छोड़ा पढ़ाई पिता का हुआ निधन, डटे रहे अब बनेंगे अधिकारी!

साभार :- indiatimes.com

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...