टीम इंडिया के यह विकेटकीपर ने कहा, ये सीनियर खिलाड़ी कब से रन नहीं बना रहा अगले टेस्ट से करो बाहर

भारत t20 के तीन मुकाबले जीतकर अब टेस्ट पर अपनी नज़र जमाया है | बता दे की पहला टेस्ट भारत कण पुर में ड्रा हो गया है जिसमे कप्तान कोहली नहीं थे और कप्तानी का जिम्मा अजिंकेय रहाणे के ऊपर था | अब ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये खड़ा हो रहा है की अब अगला मुकाबला भारत और कीवी टीम मुंबई में खेलेगी जिस मैच में किंग कोहली भी खेलने वाले है |

अब टीम मनाग्मेंट को ये फैसला लेना है की कोहली के टीम में वापसी के बाद कौन होगा टीम से बाहर अभी पिछले मैच में कोहली की जगह कप्तानी संभालने वाले अजिंक्य रहाणे का फार्म लगातार खराब चल रहा है। भारतीय विकेटकीपर दिनेशा कार्तिक ने कोहली की वापसी पर रहाणे को बाहर किए जाने की बात कही है।

यह भी पढ़ें  श्रेयस अय्यर ने रचा इतिहास, अपने सरजमीं पर टी20 में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी

कार्तिक ने कहा, “अब जैसे कि श्रेयस अय्यर टेस्ट टीम में आए हैं और उन्होंने बहुत ही कमाल का प्रदर्शन किया तो मुझे लगता है कि अब रहाणे पर यकीनन दबाव होगा। ऐसा भी हो सकता है कि उनको टीम से बाहर कर दिया जाए। ऐसा साउथ अफ्रीका के दौरे पर किया जा चुका है जब रहाणे को एक मैच के लिए टीम से बाहर किया जा चुका है जिसके बाद उन्होंने वापसी की थी। अगर जो अगले मैच से लिए रहाणे को टीम से बाहर कर दिया जाए तो इसमें कोई नुकसान नहीं है।”

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का दूसरा मुकाबला 3 दिसंबर को मुंबई में खेलना है। इस मैच में टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली की वापसी हो रही है। न्यूजीलैंड के साथ खेली गई तीन टी20 मैचों की सीरीज और पहले टेस्ट मैच से उनको बाहर रखा गया था। कोहली की जगह अय्यर को मौका टेस्ट डेब्यू का मौका मिला और उन्होंने पहली पारी में शतक जमाने के बाद दूसरी पारी में अर्धशतक बनाया। अब कोहली की वापसी के बाद रहाणे का बाहर जाना तय माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें  Virat Kohli ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, अफ्रीका में हार के बाद बड़ा फैसला