पेट्रोल-डीजल का हुआ नया रेट जारी, पुरे भारत में सबसे कम कीमतों पर डीजल 77.13 रुपये लीटर है

वैसे ही महंगाई से सभी लोग परेशान है ऊपर से पेट्रोल डीजल को लेकर तो और पारेषण है | बता दे की भारतीय पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं। लगातार 22वें दिन घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया। राजधानी दिल्ली में देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) के पंप पर  शुक्रवार को पेट्रोल की कीमत 103.97 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 86.67 रुपये प्रति लीटर पर टिके रहे।

 वैट की अलग-अलग दरों की वजह से राजस्थान में जहां 112 रुपये प्रति लीटर बिका रहा है तो वहीं, पोर्ट ब्लेयर में एक लीटर पेट्रोल के लिए महज 82.96 रुपये ही खर्च होंगे।  अगर डीजल की बात करें तो पोर्टब्लेयर में 77.13 रुपये तो श्रीगंगानगर में 95.26 रुपये प्रति लीटर है।

यह भी पढ़ें  अगर गलती से दुसरे के खाता में ट्रांसफर हो गया है पैसा तो परेशान न हो इस तरीका को अपना कर आ जाएगा वापस

देश में हर जगह तेल की कीमतें अलग-अलग है! कुछ राज्यों में वैट ज्यादा होने के कारण अन्य जगह की अपेक्षा कीमतें ज्यादा है! दिल्ली और राजस्थान की तुलना की जाए तो दिल्ली में राजस्थान की अपेक्षा कीमतें कम है! राजस्थान के गंगानगर में पेट्रोल की कीमतें सबसे ज्यादा है! राजस्थान के गंगानगर में तेल की कीमत ₹112 प्रति लीटर है! जबकि पोर्ट ब्लेयर में तेल की कीमतें ₹82 प्रति लीटर है!