अब कोई खिलाडी को कोई टीम रिटेन नहीं कर सकती हो गया समय खत्म इस बार वार्नर और रैना भी होंगे नीलाम

आज सोमवार यानि 30 नवम्बर को होनेवाले आगामी आईपीएल मैच के लिए सभी टीम के फ्रेंचाइजी के लिए अधिकतम चार खिलाड़ी रिटेन करने के लिए ये आखिरी तिथि थी जो की अब खत्म हो चुकी है | बता दे की नियमानुसार मौजूदा 8 टीमें ज्य्दसे ज्यदा 4-4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं। इस सीजन से लखनऊ और अहमदाबाद की दो टीमें और जुड़ी हैं।मौजूदा 8 फ्रैंचाइजीस अधिकतम 3 देसी और अधिकतम 2 विदेशी खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं। जो दो नई टीमें इस सीजन जुड़ी हैं वे खिलाड़ियों के पूल से अधिकतम 3 खिलाड़ी (दो भारतीय और एक विदेशी) चुन सकती हैं।

दिल्ली कैपिटल्स का ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, एनरिक नॉर्टजे और अक्षर पटेल को किया रिटेन

यह भी पढ़ें  आईपीएल में चला इस बार के सबसे महंगे खिलाड़ी बिहार के लाल ईशान किशन का बल्ला

क्रिकबज की खबर की मानें तो चेन्नई सुपरकिंग्स ने एमएस धोनी, रविंद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़ और मोइन अली को रिटेन किया है। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, एनरिक नॉर्टजे और अक्षर पटेल पर भरोसा जताया है। कोलकाता नाइटराइडर्स ने कैरेबियाई दिग्गज सुनील नरेन और आंद्रे रसेल को विदेश खिलाड़ी के तौर पर रिटेन किया है। वहीं, देसी खिलाड़ियों में उसने वरुण चक्रवर्ती और वेंकटेश अय्यर को अपने पास बरकरार रखा है।

नहींरिटेन किये गए रैना और डेविड वार्नर होंगे शामिल नीलामी में :-

केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, सुरेश रैना, डेविड वॉर्नर जैसे बड़े खिलाड़ी फिर नीलामी में शामिल हो सकते हैं। आईपीएल-2022 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन की तारीख अब तय नहीं है। रिटेंशन प्रक्रिया के पूरी होने के बाद तारीख तय की जाएगी।

यह भी पढ़ें  विराट कोहली के सपोर्ट में आये डेविड वार्नर 2 साल से सेंचुरी न लगाने को लेकर यूं किया डिफेंड