बड़ी खबर : IPL 2022 के लिए ये 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है CSK, रैना की होगी छुट्टी

अब कुछ महीने बाद आईपीएल 2022 का आयोजन होनेवाला है | जिसमे इस बार कुल 10 टीम आपस में भिड़ते नज़र आएगी | और सबसे खास बात यह है की इस बार सब खिलाड़ी बिकने वाले है | मतलब बिकने से पहले सभी टीम को ये अधिकार दिया गया है की वहीं सभी फैन्स अपनी पसंदीदा टीम के द्वारा 4 रिटेन किये जाने वाले खिलाड़ियों के बारे में जानने को उत्सुक है। वहीं चेन्नई सुपर किंग की टीम जिन 4 खिलाड़ियों को रिटेन करेगी उन सबके बारे में सुगबुगाहट हो रही है।

जानकारी के अनुसार इस बार सभी टीमों को अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट 30 नवंबर तक BCCI में जमा करानी है। इसके बाद दिसंबर में बड़ा ऑक्शन होने की संभावना जताई जा रही है। खबर ये भी है कि चेन्नई की टीम इस बार सुरेश रैना को नहीं रिटेन कर रही। आइये जानते है कि वे कौन से 4 खिलाड़ी है जिन्हें चेन्नई सुपर किंग रिटेन करेगी।

यह भी पढ़ें  आईपीएल का अभी तक का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड! ये दो गेंदबाज़ ने फेके है 1 ओवर में 10 गेंद

महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी है और आगे भी रहेंगे। इसमें कोई हैरानी नहीं होनी चाहिए जब सीएसके धोनी को रिटेन करे। जिस टीम को कोई खिलाड़ी 4 बार अपनी कप्तानी में आईपीएल खिताब जिता चुका हो उसे कौन सी टीम रिटेन नहीं करना चाहेगी। धोनी चेन्नई सुपर किंग की और से रिटेन होने वाले पहले खिलाड़ी होंगे।

चेन्नई सुपर किंग को 2021 का खिताब जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले ऋतुराज गायकवाड़ को चेन्नई सुपर किंग जरूर रिटेन करेगी। इसलिए आने वाले सीजन के लिए सीएसके ऋतुराज गायकवाड़ को अपने हाथ से जाने नहीं देगी। ऋतुराज सीएसके के लिए लम्बे समय के खिलाड़ी बन सकते है। 2021 आईपीएल में ऋतुराज ने 45. 35 औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 635 रन बनाये। इसमें उन्होंने एक शतक और 4 अर्धशतक जड़े।

यह भी पढ़ें  इशान किशन के बाद बिहार के वैशाली जिले के अनुनय का भी हुआ सलेक्सन RR ने 20 लाख में ख़रीदा

सीएसके जिन 4 खिलाडियों को रिटेन करेगी उसमे मोईन अली का भी नाम हो सकता है। मोईन अली पिछले 2 आईपीएल सीजन से सीएसके के लिए शानदार प्रदर्शन करते आये है। इससे अली का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी प्रदर्शन में सुधार हुआ है। उन्होंने इंग्लैण्ड के लिए भी अच्छा प्रदर्शन किया |