टीम इंडिया से ये तीन खिलाड़ी का करियर लगभग खत्म हो गया ! अब वापसी करना लग रहा नामुंकिन

देश के लिए खेलना किसी गर्व से कम नहीं होता हर किसी का सपना होता है हम भी अपने देश की सपना को पूरा करें और देश के लिए सेवा करें | बता दे की भारत ने देश और दुनिया को कुछ बेहतरीन खिलाड़ी दिए है | टीम इंडिया के पास वर्तमान से लेकर पहले तक ऐसे-ऐसे खिलाडी है जो पूरा दुनिया को हिला कर रख दिया है | और भारत का नाम ऊँचा किया है आज भी टीम इंडिया पुरे विशव में सबसे सर्वोच्च टीम मानी जाती है | टीम इंडिया में लगातार कॉम्पिटिशन बढ़ रहा है,  घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में ये युवा शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, जिससे आने वाले दिनों में कुछ बड़े क्रिकेटर्स का क्रिकेट करियर खत्म हो सकता है. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में….

यह भी पढ़ें  अगर इन 11 धुरंधर खिलाड़ियों के साथ उतरी धोनी की सेना, तो IPL 2022 जीतने की CSK बन सकती है सबसे प्रबल दावेदार

1. अजिंक्य रहाणे 

भारतीय क्रिकेट टीम में अजिंक्य रहाणे की गिनती एक बड़े खिलाड़ी के रूप में होती है. इन्होंने टीम इंडिया के सभी फॉर्मेट खेले है. वनडे क्रिकेट में अजिंक्य रहाणे ने 2011 में भारत के लिए डेब्यू किया था और भारत के लिए 90 वनडे मैच खेले हैं. साल 2018 से ही रहाणे टीम इंडिया की वनडे टीम का हिस्सा नहीं है. अब उन्हें टेस्ट स्पेशलिस्ट के तौर पर देखा जाता है | अब उनके जगह को लेकर भारत को खिलाडी मिल गए है जैसे सूर्यकुमार यादव इशान किशन श्रयेस अय्यर जैस खिलाड़ी भारत को मिल गए है | तो एस में अब यहाँ से रहाणे का करियर समाप्त ही लग रहा है |

यह भी पढ़ें  बिहार के बेटा ईशान किशन बने आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी! इनके सामने कोहली भी फेल

2. इशांत शर्मा

टेस्ट क्रिकेट के नियमित गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) वनडे क्रिकेट में काफी दिनों से नजर नहीं आए हैं. ईशांत ने अपने वनडे क्रिकेट की शुरुआत 2007 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ की थी. ईशांत अब तक 80 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें वो 115 विकेट चटकाने में सफल हुए हैं. ईशांत शर्मा ने 2016 से एक भी वनडे क्रिकेट नहीं खेला है. टीम इंडिया में नए गेंदबाजों की पौध तैयार हो गई है. दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी जैसे खिलाड़ी उनकी जगह ले सकते हैं. ईशांत कभी भी वनडे क्रिकेट में अपनी जगह पक्की नहीं कर सके, जिससे अब उनके लिए इस छोटे फॉर्मेट में जगह बनाना बहुत ही मुश्किल काम है. 

यह भी पढ़ें  ind vs sa : टीम इंडिया ने की मैच में वापसी, पुजारा-रहाणे ने लगाई तूफानी अर्धशतक

3. मनीष पांडे 

टीम इंडिया के बल्लेबाज मनीष पांडे (Manish Pandey) ने 2015 में टीम इंडिया के लिए वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने भारत के लिए 28 वनडे में 555 रन बनाए हैं, जिसमें एक शानदार शतक शामिल है. वह कभी भी टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की नहीं कर सके थे. उनकी खराब बल्लेबाजी के कारण ही मिडिल ऑर्डर पर ज्यादा दबाव आ जाता था. टीम इंडिया के लिए उन्होंने अपना आखिरी वनडे 1 साल पहले खेला था.