अगले साल होने वाले आईपीएल को लेकर पंजाब किंग्स ने उठाया बड़ा कदम, केएल राहुल नहीं तो कोई नहीं !

आइपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स 2022 में होने वाले आईपीएल को लेकर नीलामी से पहले किसी भी खिलाड़ी को रिटेन नहीं करने का फैसला किया है। इस बार 30 नवंबर तक सभी आठों फ्रेंचाइजी को अपने द्वारा रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की सूची जारी करनी है। ऐसे में सभी टीमें खिलाड़ियों को रिटेन करने को लेकर माथा-पच्ची कर रही है, लेकिन इस बार ऐसा लग रहा है कि पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम को पूरी तरह से बदलने का फैसला किया है। 

पंजाब किंग्स अगर किसी खिलाड़ी को रिटेन नहीं करती है तो इसका मतलब ये है कि ये टीम अपने पर्स में मौजूद पूरे 90 करोड़ की रकम के साथ अगले मेगा आक्शन में उतरेगी। इससे पहले ये खबर सामने आई थी कि पंजाब के लिए 2020 और 2021 में कप्तानी करने वाले केएल राहुल इस टीम के साथ अपना सफर आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें  ये प्रमुख 3 कारणों की वजह से CSK आईपीएल मेगा नीलामी में भुवनेश्वर कुमार पर खर्च कर सकती है बेहिसाब पैसा

PBKS Team-KL Rahul IPL 2022: भारतीय टी20 के उप कप्तान बनने के बाद से राहुल की ब्रांड वैल्यू बढ़ी है। ऐसे में आईपीएल की नीलामी के दौरान राहुल पर बड़ी बोली लग सकती है। आईपीएल 2022 की नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ के साथ-साथ राजस्थान रॉयल्स केएल राहुल को खरीदने के लिए रिकॉर्ड तोड़ रकम खर्च कर सकती है।

  • केएल राहुल ने पिछले 4 आईपीएल सीज़न में क्रमशः 659, 593, 670 और 626 रन बनाए हैं।
  • केएल राहुल के पास 27 आईपीएल मैचों में 44.44 प्रतिशत जीत प्रतिशत के साथ नेतृत्व करने का अनुभव है।
  • राहुल दो नई फ्रेंचाइजी लखनऊ और अहमदाबाद की स्पेशल लिस्ट में शामिल हो सकते हैं। जब सभी टीमें अपने खिलाड़ियों के नाम फाइनल कर देंगी।
  • नई आईपीएल फ्रेंचाइजी अहमदाबाद और लखनऊ केएल राहुल को खरीद सकते हैं और उन्हें टीम की कमान सौंप सकते हैं।
  • कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने ​​भविष्यवाणी की है कि केएल राहुल आईपीएल 2022 की नीलामी के दौरान 20 करोड़ रुपये प्राप्त कर सकते हैं।
  • केएल राहुल न केवल एक तेजतर्रार सलामी बल्लेबाज हैं बल्कि इन आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए एक प्रमुख विकल्प भी होंगे।
यह भी पढ़ें  आकाश चोपरा ने बताया कि जडेजा और बेन स्टोक्स में कौन है बेहतर ऑलराउंडर