aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 19 6

बिहार वासी के लिए खुशखबरी है अब बिहार की राजधानी पटना में जाम लगने की संभावना भुत कम हो जायेगी मानिए तो नहीं के बराबर जाम लगेगा | अब बहुत जल्द बिहार की राजधानी पटना के 6 नई सड़कें बनाने पर निगम ने अपनी आदेश दे दी है, जिसके बनने से राजधानी वासियों को जाम की समस्या से लगभग मुक्ति मिलेगी। बाबा चौक से अटल पथ आने वाली गाड़ी नालों पर चलती दिखेगी। नालों पर सड़क बनाने की कवायद तेज हो चुकी है, इसके साथ 5 अन्य सड़कें बनाने का भी रास्ता साफ हो गया है। दीघा विधानसभा क्षेत्र के इन सड़कों को नगर निगम ने एनओसी दे दिया है।

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत इन 11 शहरों में भीषण ‘लू’ की अलर्ट! दिन पर दिन बढ़ रहा तापमान, जानिये…

बिहार की राजधान इ पटना के बाबा चौक से अटल पथ आने वालों की गाड़ी अब नालों पर दौड़ेगी। इसके लिए नालों पर सड़क बनाने की तैयारी तेज हो गई है। इसके साथ 5 अन्य सड़कें भी बनेगी। उम्मीद है बहुत जल्द शहर के दीघा इलाके में रह रहे लोगों को जाम से मुक्ति मिल जाएगी और दूरी भी कम हो जाएगी।

छह इन सड़कों का जल्द होगा निर्माण :

  1. राजधानी पटना के बाबा चौक से इंद्रपुरी महेश नगर एवं AN कॉलेज के पीछे बाउंड्री के 6 लेन तक की सड़क किनारे नाला को पाटकर सड़क का निर्माण किया जाएगा।
  2. राजीव नगर रोड नम्बर 23 और 24 होते हुए 6 लेन तक सड़क का निर्माण किया जाएगा।
  3. अनिसाबाद स्थित पुलिस कॉलोनी के सेक्टर एबीसीडी की मुख्य एवं आंतरिक सड़कों का निर्माण किया जाएगा।
  4. गर्दनीबाग रोड नम्बर 1 बाघ मूर्ति से कालीबाड़ी, कच्ची तालाब सरिस्ताबाद होते हुए 70 फिट बाईपास तक सड़क का निर्माण किया जाएगा।
  5. पाटलिपुत्र कॉलोनी में स्थित विभिन्न प्लॉट के बीच स्थित सड़कों का निर्माण करवाया जाएगा।
  6. पंचमुखी मोड़ से बाबा चौक एवं शकुंतला मार्केट से नाला तक सड़क का निर्माण करवाया जाएगा।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...