इस तारीख से शुरू हो सकता आईपीएल 2022 का पहला मुकाबला, ये रिपोर्ट से हुआ खुलासा !

अब वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद सभी क्रिकेट प्रेमी का ध्यान आईपीएल 2022 पर है | जो की कुछ ही महीने बाद होने वाला है | उसी को लेकर कुछ अपडेट सामने आये है | मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2 अप्रैल से आइपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत हो सकती है, जबकि पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के होम ग्राउंड चेपक में खेले जाने की संभावना है। दो नई टीमें भी इस बार के सीजन से देखने को मिलेंगी, जिसमें एक अहमदाबाद की टीम है, जबकि दूसरी टीम लखनऊ की है। इन दोनों टीमों की घोषणा के बाद अगले सीजन को लेकर फैंस की बेकरारी बढ़ गई है, क्योंकि आइपीएल 2022 दस टीम वाला टूर्नामेंट होगा।

यह भी पढ़ें  खत्म होने जा रहा रोहित शर्मा के इस बेस्ट फ्रेंड का करियर ? बहुत दिनों से टीम में नहीं मिल रहा मौका

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, अगले सीजन के कार्यक्रम को अंतिम रूप नहीं दिया गया है, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने प्रमुख हितधारकों को आंतरिक रूप से अवगत करा दिया है कि चेन्नई में आइपीएल 2022 अभियान शुरू करने के लिए 2 अप्रैल सबसे संभावित दिन है।

दो नई टीमों के जुड़ने से 15वें सीजन में खेलों की संख्या में वृद्धि होगी। इसी के परिणामस्वरूप, बीसीसीआइ ने आंतरिक रूप से चर्चा की है कि आइपीएल 2022 के सीजन की लंबाई 60 दिनों से अधिक होगी, जिसमें फाइनल को जून के पहले सप्ताह में आयोजित कराए जाने का विचार है।

यह भी पढ़ें  क्या टेस्ट के बाद वनडे सीरीज से भी बाहर होंगे रोहित शर्मा? चोट पर सामने आया ये बड़ा अपडेट...

रिपोर्ट में आगे सुझाव दिया गया है कि प्रत्येक टीम के पास 14 लीग मैच होंगे, जिसमें सात घरेलू और इतने ही मैच बाहर खेलने को मिलेंगे। टूर्नामेंट के मौजूदा प्रारूप को बरकरार रखा जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स संयुक्त अरब अमीरात में आइपीएल 2022 के विजेता थे, जो उन्हें उद्घाटन मैच के लिए मेजबानी का अधिकार देगा,

लेकिन कोई औपचारिक निर्णय नहीं है कि क्या उनके विरोधी फिर से मुंबई इंडियंस होंगे, जो कि ज्यादातर बार देखने को मिले हैं। सीएसके के चौथे टाइटल जीतने के सेलिब्रेशन इवेंट में बीसीसीआइ के सचिव जय शाह ने घोषणा की थी कि आइपीएल 2022 को भारत में कराने की योजना है।

यह भी पढ़ें  IPL 2022 : 6 साल बाद आईपीएल में एंट्री करेगा ऑस्ट्रेलिया का ये धांसू गेंदबाज़...