aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 107

गाव में आजकल अधिकतर सड़क का निर्माण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत होता है बता दे की प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत इस वित्तीय वर्ष में 63.5 किमी सड़क बनेगी। इस बाबत ग्राम पंचायतों से प्रोजेक्ट मांगे गए हैं। जबकि इस योजना के तहत इस बार आठ किलो मीटर सड़क मरम्मत कार्यं का लक्ष्य रखा गया है। जबकि पिछले वर्ष 40 किलोमीटर का टारगेट रखा गया था।

Also read: बिहार के बेटी का UPSC में जलवा अच्छे मार्क्स लाकर पुरे प्रदेश में अपने माता-पिता सहित गाँव समाज का मान सम्मान बढाया!

कार्यदायी एजेंसी आरईएस

जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनने वाली सड़कों के निर्माण के लिए कार्यदायी एजेंन्सी आरईएस को नामित किया गया है। हालांकि एजेंसी की गुणवत्ता व् समय से कार्य न कराने के बहुतायत शिकायत है |लेकिन शासन के पास इस एजेंन्सी के अलावा कोई विकल्प नहीं है। लोक निर्माण विभाग पहले ही इस योजना के तहत होने वाले निर्माण के कार्य हाथ में लेने से मनाही कर चुका है। अन्य कई एजेंसियां कार्य करना चाहती हैं लेकिंन मानक के तहत इनके पास् संसाधन नहीं है।

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...