पढ़े-लिखे लोगों के लिए अच्छी खबर – बिहार की राजधानी पटना में मेट्रो रेल के लिए इस प्रोजेक्ट के लिए शुरू हुआ ! बहाली की प्रक्रिया इतना मिलेगा वेतन

बिहार के पढ़े लिखे युवाओ के लिए अच्छी खबर है | बिहार में सरकारी नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए अच्‍छा मौका है। बता दे की बिहार की राजधानी पटना मेट्रो रेल के प्रोजेक्‍ट को जमीन पर उतारने के लिए जल्द ही नई नियुक्ति होगी। हालांकि सरकार की इस योजना में सीधे बहाली की बजाय निजी एजेंसी के जरिये कर्मचारियों की सेवा ली जाएगी। बिहार की राजधानी पटना मेट्रो रेल कार्पोरेशन लिमिटेड एजेंसी के माध्यम से मैनपावर की बहाली करेगी।

पीएमआरसीएल की ओर से ऐसी एजेंसी को हायर करने के लिए निविदा जारी की गयी है। निविदा के जरिये पहले एजेंसी का चयन किया जाएगा। एजेंसी ही मांगे गए पदों के लिए निर्धारित योग्‍यता के अनुसार स्‍टाफ उपलब्‍ध कराएगी। बता दें कि बिहार के राजधानी पटना में हाल ही में तैयार किये गए मेट्रो रेल में बहाली के नाम पर फर्जीवाड़ा का धंधा भी खूब चल रहा है।

यह भी पढ़ें  पवन सिंह के तलाक की खबरों के बीच एक्स गर्लफ्रेंड अक्षरा सिंह ने मारा ताना, पूछा- 'अब किसका घर जलाओगे'

मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल कुल 22 पदों पर एजेंसी के माध्यम से बहाली की जाएगी। इसमें एक ड्राफ्ट मैन, दो आइटी एक्जीक्यूटिव, पांच स्टेनोग्राफर, चार डाटा इंट्री ऑपरेटर, दस सपोर्टिंग स्टाफ शामिल हैं। पीएमआरसीएल ने इनके लिए वेतन भी निर्धारित कर दिया है। वेतन के साथ वार्षिक व्यय राशि का ब्योरा दिया गया है। निविदा शर्त के अनुसार ऐसी एजेंसी को रखे जाने की शर्त है, जिसका पिछले तीन वर्षों से एक करोड़ या उससे अधिक आय व्यय का ब्योरा रहे।

पटना मेट्रो रेल का प्रोजेक्‍ट अभी आगे बढ़ना शुरू ही हुआ है। योजना के आगे बढ़ने के साथ रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। फिलहाल योजना में निर्माण संबंधी और प्रशासनिक कार्यों के लिए भर्तियां हो रही हैं। पटना मेट्रो का काम कई फेज में आगे बढ़ता जाएगा। इससे जुड़ी निर्माण प्रक्रिया के अभी कई वर्षों तक चलने की उम्‍मीद है।

यह भी पढ़ें  बिहार के इस जिला में चल रहा था अवैध रूप से बालू की बिक्री पुलिस ने मारी छापा छह ट्रक बरामद, ड्राईवर खलासी फरार