पोस्ट ऑफिस की इस लाजवाब स्कीम में नहीं है कोई रिस्क, मात्र 10 हजार जमा करने पर मिलेंगे 16 लाख रुपए…

अभी के समय में हर कोई चाहता है कम निवेश में अच्छे खासे कमाई हो | यही वजह है की पोस्ट ऑफिस अपना स्कीम समय-समय पर अपने ग्राहकों के बीच लाते रहता है | पोस्ट ऑफिस में ऐसे कई स्कीम चल रहे हैं जिनका लाभ उपभोक्ता उठा रहे हैं। पोस्ट ऑफिस अपने ग्राहकों के लिए समय-समय पर ऐसे स्कीम लाता रहता है जिसमें निर्धारित समय व वर्ष तक रुपए जमा करने पर अंत में काफी मुनाफा मिलता है।

पोस्ट ऑफिस की आरडी स्कीम नामक में आप हर महीने 10 हजार रुपए जमा कर 16 लाख रुपए से भी अधिक पा सकते हैं। 10 साल तक इसमें 10-10 हजार रुपए प्रतिमाह जमा करने पर 5.8 प्रतिशत ब्याज की दर से 16 लाख 28 हजार रुपए रिटर्न मिलेंगे।

यह भी पढ़ें  Post Office की शानदार स्कीम! 10 वर्ष से ऊपर बच्चों का खाता खोलें, हर महीने मिलेंगे 2475 रूपये, जानिए....

पोस्ट ऑफिस की आरडी स्कीम में आप छोटे अमाउंट यानी 100 रुपए से भी निवेश शुरु कर सकते हैं। निवेश की अधिकतम सीमा कोई नहीं है, इसमें जितना चाहें पैसा लगा सकते हैं। इस निवेश में रिटर्न की गारंटी है।
इस स्कीम के लिए अकाउंट 5 साल के लिए खोला जाता है, हालांकि बैंक छह महीने, 1 साल, 2 साल, 3 साल के लिए रिकरिंग डिपॉजिट अकाउंट की सुविधा देते हैं।

इस RD स्कीम पर आपको इतना मिलेगा ब्याज़

RD स्कीम पर फिलहाल 5.8 परसेंट का ब्याज मिल रहा है, यह दर 1 अप्रैल 2020 से लागू है। यदि आप हर महीने पोस्ट ऑफिस की आरडी स्कीम में 10 हजार रुपए 10 साल तक निवेश करते हैं, तो आपको 10 साल बाद 5.8 परसेंट की ब्याज दर पर 16 लाख रुपये से भी ज्यादा मिलेंगे |

यह भी पढ़ें  काम की खबर : गुवाहाटी से देवघर के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन। बिहार के यात्रिओ को होगी फायदा !