aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 7 5

दक्षिण अफ्रीका के महान खिलाड़ी एवं पूरा विशव में अपना अलग पहचान बनाने वाले खिलाडी एबी डिविलियर्स ने सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। उनके इस फैसले का मतलब यह है कि इंटरनेशनल क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुका यह धुरंधर खिलाड़ी अब आईपीएल में भी नहीं खेलता दिखेगा। उन्होंने संन्यास लेने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पूरी टीम और पूर्व कप्तान विराट कोहली को शुक्रिया कहा है।

 उन्होंने लिखा, ”आरसीबी के लिए खेलते हुए मैंने लंबा समय बिताया है। इस साल मैंने फ्रेंचाइजी के लिए 11 साल पूरे किए हैं और अब लड़कों को छोड़ना बहुत दुखदाई है। बेशक इस निर्णय पर पहुंचने के लिए बहुत समय लगा, लेकिन बहुत सोच-विचार के बाद मैंने संन्यास लेने और अपने परिवार के साथ समय बिताने का फैसला किया है।

View this post on Instagram

A post shared by AB de Villiers (@abdevilliers17)

एबी डिविलियर्स ने आगे लिखा, ”मैं इस मौके पर आरसीबी मैनेजमेंट, मेरे दोस्त विराट कोहली, टीम के साथियों, कोचों, सपोर्ट स्टाफ, फैन्स और पूरे आरसीबी परिवार को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने इतने साल तक मुझमें भरोसा दिखाया और मेरा समर्थन किया। यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है। पर्सनली जीवन भर संजोने के लिए बहुत सारी यादें हैं।

आरसीबी हमेशा मेरे और मेरे परिवार के बहुत करीब रहेगा और इस अद्भुत टीम का समर्थन करना जारी रखूंगा। मैं हमेशा के लिए आरसीबियन हूं। मैंने अपने बैकयार्ड में बड़े भाइयों के साथ क्रिकेट खेलना शुरू किया और तब से ही पूरे आनंद और जबरदस्त उत्साह के साथ इस खेल को खेला है। 37 साल की उम्र में वह लौ अब उतनी तेज से नहीं जलती।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...