aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 12 4

बिहार आने वाले रेल यात्रिओ के लिए खुशखबरी है क्योंकि जो ट्रेन पहले चलती थी अब वो सब खुलने वाली है | पहले चलती थी मतलब lockdown से पहले बीच में lockdown के कारण बीच में बहुत सारी ट्रेन को बंद किया गया था | रेलवे अब वे सभी तरानी को धीरे-धीरे खोल रहा है | इन्हीं में से एक ट्रेन थी टाटा-कटिहार, जो बुधवार से शुरू हो रही है। जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद विद्युत वरण महतो इसे रात 9.15 बजे टाटानगर रेलवे स्टेशन से झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस ट्रेन को दोबारा चालू कराने के लिए सांसद ने अथक प्रयास किया था, जिसका असर भी हुआ।

लोगों की मांगों को लेकर लगातार सचेत रहने वाले और संघर्ष करने वाले सांसद विद्युत वरण महतो के प्रयास से जनता की बहुप्रतीक्षित एक मांग आज पूरी हो रही है। रेलवे के संबंधित विभिन्न मांगों को लेकर सांसद ने विभिन्न स्तरों पर अपनी बात रखी, उनमें से टाटा से कटिहार के लिए सीधी ट्रेन सेवा की मांग प्रमुख थी। उनके लगातार प्रयासों का यह परिणाम है कि आज इस ट्रेन का शुभारंभ होने जा रहा है। इस ट्रेन का नंबर वर्तमान में 08141 एवं 08142 है, जबकि नियमित रूप से इस ट्रेन का क्रमांक 18181 एवं 18182 होगा।

बता दे की इस ट्रेन को स्टार्ट करने में वहां के सांसद का बहुत बड़ा योगदान था | सांसद महतो ने इस ट्रेन के शुभारंभ करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव सहित दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक एवं चक्रधरपुर डिवीजन के मंडल रेल प्रबंधक सहित सभी पदाधिकारियों के प्रति अपनी ओर से आभार व्यक्त किया है। इसके साथ ही उन्होंने आशा व्यक्त की कि आने वाले समय में जमशेदपुर को और भी नई ट्रेनों की सौगात जल्दी ही मिलेगी।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...