बड़ी खबर : केएल राहुल के पंजाब किंग्स छोड़ने के बाद ये खिलाड़ी बन सकते है टीम के कप्तान

अब कुछ दिनों बाद आईपीएल आने वाला है | इसको लेकर मीडिया में इस बात की चर्चा इस समय बहुत जोरों पर है कि प्रीति जिंटा की अगुवाई वाली टीम पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल फ्रेंचाइजी से अलग हो सकते है। इसलिए, फ्रेंचाइजी को अब एक नए कप्तान की ज़रूरत है। आईपीएल में अन्य टीमों की तुलना में पंजाब किंग्स ने कप्तानी में सबसे ज़्यादा बदलाव किये है लेकिन फ़िर भी पंजाब टूर्नामेंट नहीं जीत पायी। पिछले कुछ सीज़न में पंजाब किंग्स के प्रदर्शन की बात करें तो टीम प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पायी है। तो चलिए आज हम आपको ऐसे कुछ खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें पंजाब किंग्स आईपीएल 2022 में कप्तान तौर पर मेगा ऑक्शन में खरीद सकती है।

यह भी पढ़ें  विराट कोहली के सपोर्ट में आये डेविड वार्नर 2 साल से सेंचुरी न लगाने को लेकर यूं किया डिफेंड

1. डेविड वार्नर :

इस बात में टीओ अब कोई दोहराई नहीं है कि डेविड वार्नर आईपीएल-2022 में सनराइज़र्स हैदराबाद की तरफ़ से नहीं खेलने वाले है वार्नर आईपीएल सीज़न में इस बार अच्छी फॉर्म में नहीं थे। पहले उनसे बीच सीज़न में कप्तानी छीन ली गयी फिर उन्हें प्लेइंग इलेवन से भी बाहर कर दिया गया। हैदराबाद का प्रदर्शन इस साल बहुत ख़राब था।टीम अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर रही लेकिन अगर वार्नर टी-20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करते है तो आईपीएल-2022 में उन पर बड़ी बोली लग सकती है।

डेविड वॉर्नर अगर फॉर्म में हो तो कभी भी मैच का रुख पलट सकते। है।अगर पंजाब किंग्स किसी विदेशी खिलाड़ी को कप्तान बनाना चाहती है तो वार्नर बिल्कुल सही खिलाड़ी है और 2016 में हैदराबाद ने उन्हीं की कप्तानी में ख़िताब जीता था। यदि डेविड वॉर्नर मेगा ऑक्शन से पहले फॉर्म में आते हैं तो पंजाब किंग्स को डेविड वॉर्नर को ट्रेड करके उन्हें कप्तान बना देना चाहिए।

यह भी पढ़ें  अगर इन 11 धुरंधर खिलाड़ियों के साथ उतरी धोनी की सेना, तो IPL 2022 जीतने से CSK होगी प्रवल दावेदार

2. मयंक अग्रवाल :

पंजाब किंग्स आईपीएल-2022 में मयंक अग्रवाल को कप्तान बना सकती है क्योंकि मयंक पंजाब किंग्स तरफ़ से खेलते है। अगर पंजाब किंग्स उन्हें कप्तान के रूप में आगे बढ़ाना चाहती है तो वह एक अच्छे विकल्प होंगे।मयंक ने इस सीज़न में 12 मैच खेले और 140.44 के स्ट्राइक रेट के साथ 441 रन बनाये थे। इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक भी जड़े। 2018 से जब से मयंक पंजाब टीम से जुड़े है।

nई टीमराहुल पर कर सकती हैं टारगेट :

आईपीएल में अभी तक 8 टीमें आपस में खिताब के लिए भिड़ती रही हैं, लेकिन अगले साल से 10 टीमों के बीच टक्कर होगी। दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (आईपीएल) ने कुछ महीने पहले दो नई टीमों को जोड़ने का फैसला किया था, जिनकी घोषणा 25 अक्टूबर को होगी। ऐसे में दोनों नई टीमों की निगाहें भी पंजाब के कप्तान पर होंगी। राहुल आईपीएल में पंजाब का अभियान समाप्त होने के बाद टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के बायो बबल से जुड़ चुके हैं। उन्होंने फिलहाल पंजाब टीम से अलग होने की संभावना पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। 

यह भी पढ़ें  BCCI ने दिया जवाब की कप्तान कोहली के बाहर होने पर हुनमा विहारी की जगह श्रेयस अय्यर को क्यों नहीं मिला मौका