AddText 04 17 10.55.05

कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने बिहार को पूरी तरह संकट में डाल दिया है। बिहार में हालात लगातार खराब हो रहे हैं। सरकार लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू या फिर अन्य पाबंदियों को लेकर अब तक कोई फैसला नहीं कर पाई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कोरोना हालात को लेकर लंबी समीक्षा बैठक की थी |

Also read: बिहारवासी हो जाए सावधान! पुरे प्रदेश में ज़ोरदार आँधी के साथ होगी बारिश वज्रपात का अलर्ट हो जाए सावधान इन क्षेत्रों का नाम है शामिल!

लेकिन सबकी नजरें आज होने वाली सर्वदलीय बैठक पर टिकी हुई हैं। कोरोना संकट को लेकर राज्यपाल फागू चौहान ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। बिहार में रोज बहुत नए- नए केस सामने आ रहे हैं इस हालत से सरकार सर्वदलीय बैठक बुला रहे हैं इस बैठक में अहम फैसला होगा |

Also read: Bhagalpur Train Schedule: 25 अप्रैल से 27 जून तक एक महीने दौड़ेगी स्पेशल ट्रेनें, जान लीजिये क्या होगी समय-सीमा

माना जा रहे हैं कि आज होने वाली सर्वदलीय बैठक में इस बात को लेकर सहमति बनाने की कोशिश की जाएगी कि इस संक्रमण से बचाव के लिए राज्य में किस तरह की पाबंदियां लगाई जाएं। सरकार नहीं चाहती कि लॉकडाउन या किसी अन्य तरह के फैसले पर वह अकेले निर्णय ले लिहाजा अब सभी राजनीतिक दलों की राय ली जा रही है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक बुलाने के लिए सभी राज्यों को कहा था।

Also read: Bihar Weather – बिहार के इन 11 जिला में होने वाली है भारी वर्षा तेज आंधी के साथ वज्रपात जान लीजिये मौसम विभाग का अपडेट!

प्रधानमंत्री ने सभी मुख्यमंत्री को कहा है कि अपने मंत्री गन की उपस्थिति में बैठक कीजिए कोई फैसला अकेले नहीं ले और सभी के विचार परामर्श से फैसला ले इसी के चलते सभी राज्य के मुख्यमंत्री बैठक कर रहे हैं और सरकार भी नहीं चाहती कि लोगों ने लेकिन मजबूरी बस अगर जरूरी परी तो लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है या नाइट कर्फ्यू

Also read: Mausam Update : होने वाली है भारी बारिश आएगी आंधी तूफ़ान गिरेगी ओलावृष्टि जान लीजिये तजा अपडेट

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कोरोना को लेकर हाई लेवल मीटिंग की. बाद में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित लोगों की तादाद हर रोज बढ़ती जा रही है. सरकार अपने स्तर से व्यवस्था कर रही है. लेकिन बहुत कुछ औऱ करने की जरूरत है. नीतीश कुमार ने कहा कि राज्यपाल ने शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलायी है.

उसमें सभी दलों के नेताओं को हालात की जानकारी दी जायेगी. बैठक में जो राय बनेगी उसके आधार पर आगे का फैसला लिया जायेगा. उधर, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने शुक्रवार को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये कोरोना से उत्पन्न स्थिति और उससे निपटने के लिए सरकार की ओर से किए जा रहे काम की जानकारी दी.

प्रधान सचिव से जब पूछा गया कि क्या कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन लगाया जा सकता है तो उन्होंने कहा कि इस बार की स्थिति पहले से ज्यादा भयावह है. प्रत्यय अमृत ने कहा कि कल सर्वदलीय बैठक है.

लॉकडाउन या अन्य किसी भी तरह के फैलसे पर इस दौरान विचार किया जाएगा. लेकिन बिहार में जिस तरह की स्थिति है उसे देखते हुए सरकार जल्द ही कोई फैसला लेगी.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...