भारत-पाकिस्तान के बीच तय हुए 3 मुकाबले, अब भारत लेगी पाकिस्तान से T20 WC में हार का बदला !

विशव भर में क्रिकेट की सबसे जबरदस्त टीम मानी जाने वाली भारतीय टीम इस समय अपने बहुत बुरे समय से गुजर रही है। जहाँ इस बार टीम इंडिया विशव कप में बहुत खराब प्रदर्शन की है भारत को पहले ही मैच में पाकिस्तान के हाथो 10 विकेट से जबरदस्त हार का सामना करनी पड़ी थी | पहले भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2021 की सबसे मजबूत टीम माना जा रहा था।

लेकिन वर्ल्ड कप के शुरुवात के दो मैचों में लगातार हारने के कारण भारत का सफर वर्ल्ड कप से बहुत जल्द खत्म हो गया। वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में पाकिस्तान और दूसरे मैच में न्यूजीलैंड के हाथो हारी भारत टीम के पास अब एक बार फिर से दूसरी टीमों द्वारा दिए गए जख्मों को भरने का मौका आ गया है।

यह भी पढ़ें  Jasprit Bumrah के उप कप्तान बनने पर उठे सवाल, ये 2 प्लेयर थे असली हकदार?

टीम इंडिया को अपनी तैयारी अभी से शुरू करनी होगी. भारत और पाकिस्तान का पहला आमना-सामना 10 महीने बाद एशिया कप में होने वाली है, जिसकी मेजबानी अभी पाकिस्तान के पास है, लेकिन टीम इंडिया वहां जाने को तैयार नहीं होगी ऐसे में हो सकता है कि इन दोनों देशों का आमना-सामना एशिया कप में कहीं और हो.

इसके अलावा भारत और पाकिस्तान का अगला मुकाबला श्रीलंका की मेजबानी में सितंबर 2022 में होगा, तो तीसरी बार टीम इंडिया-पाकिस्तान से अक्टूबर-नवंबर 2022 में टी20 विश्व कप में होगा, जहां दोनों देश ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में भिड़ते नजर आयेंगे |