बिहार के लोगों के लिए गुड न्यूज़ :- बिहार की राजधानी पटना में इस जगह पर बनेगा नया बस स्टैंड

बिहार बस स्टैंड :- बिहार के लोगों के लिए अच्छी खबर है | बनने वाली है बिहार में नया बस स्टैंड इसके लिए बिहार सरकार ने जाम को देखते हुए बिहार के लोगों के लिए बस स्टैंड खासकर बिहार की राजधानी पटना के लोगों के लिए एक और बस स्टैंड बनाने का निर्णय लिया है | बता दे की यह बिहार में बन रहे यह बस स्टैंड बनाने का मुख्य कारण है पटना की सड़को पर बढ़ते आवादी के कारण लोगों को ट्रैफिक मुक्त करना इसे लेकर तैयारी बहुत ही जोर शोर के साथ शुरू हो गई है। यह न्य बस स्टैंड बिहार के राजधानी पटना एम्स के पास ही नया बस स्टैंड बनाने की तैयारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें  बिहार के मुन्ना पढाई छोड़ कर रहे सेव की खेती, दे रहे दूसरों को रोजगार....

इसके लिए जमीन देख कर निर्धारित कर लिया गया है और अधिग्रहण की प्रक्रिया चल रही है। नये बस स्टैंड के तैयार हो जाने के बाद पटना में तीन बस स्टैंड हो जाएंगे और पहले से चल रहे दो स्टैंड पाटलीपुत्र और बांकीपुर, पर यात्रियों का लोड घटेगा। सरकार की इस पहल का स्वागत किया जा रहा है। यहां एक साथ 700 से अधिक बसों को पार्क किया जा सकेगा। बस स्टैंड का विस्तार करने के लिए सरकार द्वारा 17 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा। बुडको द्वारा स्टैंड में यात्रियों के लिए सारी सुविधाएं शीघ्र ही शुरू करने का आश्वासन भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें  हद हो गया : बिहार में 60 फिट लम्बा पुल चोर चुरा के ले गये, JCB और ट्रक से आया थे चोर, जानिये पूरी मामला

जानकारी के अनुसार बिहार का यह बस स्टैंड से बसे बिहार के अलग-अलग जिले मके लिए चलाये जायेगी जैसे :- बक्सर, भभुआ, विक्रमगंज, आरा, पालीगंज, औरंगाबाद, सासाराम समेत कई जिलों के लिए  के बस चलाई जाएंगी। बता दे की बिहार के राजधानी पटना में बन रहे यह बस स्टैंड के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद बस पड़ाव को एक ही परिसर में कर दिया जाएगा और एक प्लेटफॉर्म बनाया जाएगा। इस बस स्टैंड के अलावे राज्‍य पथ परिवहन निगम के द्वारा लंबी दूरी की कुछ बसें बांकीपुर बस पड़ाव से खुलती रहेंगी।