aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 24

भारत ही नहीं बल्कि एशिया के सबसे आमिर आदमी मुकेश अम्बानी एवं उनकी पत्नी नीता अंबानी अपने लाइफ स्टाइल को लेकर काफी चर्चा में रहती है। नीता अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज की मालकिन है मुकेश अंबानी से शादी करने से पहले हुआ एक स्कूल की टीचर थी। बानी परिवार से जुड़ी हर बात पर लोगों की नजरें हैं। खासतौर पर इन दोनों शादियों में नीता अंबानी के लुक्‍स की चर्चा काफी रही है।

हर किसी की तरह नीता अंबानी के दिन की शुरुआत भी चाय से होती है। एक आम आदमी अगर चाय पीता है तो एक कप के लिए वह ₹10 से ₹15 तक देता है। मगर नीता अंबानी जिस तरह की चाय पीना पसंद करती है उस चाय के बारे में आम आदमी तो सोच भी नहीं सकता। आपको जानकर हैरानी होगी कि नीता अंबानी की एक कप चाय की कीमत करीब 3 लाख रुपए है।

नीता अंबानी जिस कप में चाय पीती है वह जापान की सबसे पुरानी क्रॉकरी ब्रांड नेरिटिक की कप होती है। नीता अंबानी को लग्‍जीरियस हैंड बैग्‍स भी काफी पसंद हैं। उनके पास इसका पूरा कलैक्‍शन मौजूद है। शायद ही दुनिया का कोई महंगा ब्रांड होगा जो नीता के पास न हो।

मिसेज अंबानी के हाथ में सजने वाली घड़ी आम घड़ियों से कहीं अलग और कई गुना महंगी होती है। वैसे तो मिसेज अंबानी की घड़ी भी समय ही बताती है लेकिन उनकी घड़ी का ब्रांड अलग होता है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो उनकी घड़ी कार्टियर, बुलगारी, राडो, केल्विन केलिन और फॉसिल ब्रांड की होती है। इन ब्रांड की घड़ियों की शुरुआत करीब 2 लाख रुपए से होती है। मिसेज अंबानी कस्टमाइज्ड लिपस्टिक का इस्तेमाल करती है। वह इतना महंगा मेकअप करती है कि किसी आम लड़की के लिए सपने जैसा है। मिसेज अंबानी की लिपस्टिक कलेक्शन करीब 40 लाख का है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालकिन नीता अंबानी के पास खुद का अपना एक प्राइवेट जेट है। साल 2007 में उनके पति मुकेश अंबानी ने इस जेट को गिफ्ट किया था। इस Jet के अंदर फाइव स्टार होटल जैसी सुविधाएं मौजूद हैं। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस जेट की कीमत करीब 100 करोड रुपए है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...