aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 81

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के सुपर-12 राउंड में ग्रुप-2 के अहम मुकाबले में भारत और न्यूजीलैंड आमने-सामने आए. ये मैच दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा था. जिसमे न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराकर सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर कर दिया है। इस हार के बाद सोशल मीडिया पर आईपीएल को बैन करने की मांग उठनी शुरू हो गई है।

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने बेहद ही धीमी बल्लेबाज़ी की और आईपीएल के सितारों ने इंटरनेशनल लेवेल पर अपने फैंस को खासा निराश किया। वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर जमकर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं. फैंस ट्विटर पर आईपीएल को बैन करने की मांग कर रहे हैं. ऐसा करने के लिए अलग-अलग तर्क भी दिए जा रहे हैं.

रोहित शर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या और खुद विराट कोहली बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए। फैंस इन खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन से काफी भड़के हुए नज़र आ रहे हैं और यही कारण है कि हार का कसूरवार आईपीएल को ठहराया जा रहा है। फैंस लिख रहे हैं कि भारत में T20 मैचों का सबसे बड़ा टूर्नामेंट IPL होता है और इसके बाद भी हमारे खिलाड़ी T20 मुकाबलों में इस तरह हारें तो ऐसे टूर्नामेंट का क्या मतलब रह जाता है.

आइए देखते हैं कि फैंस किस तरह से आईपीएल को भारत की हार का कसूरवार ठहरा रहे हैं।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...