aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 19 5

कानपुर में मेट्रो परियोजना का काम तेजी चल रहा है। निर्धारित समय से पहले ट्रैक पर मेट्रो दौड़ाने की तैयारी है। शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने वर्चुअल हरी झंडी दिखाकर गुजरात (Gujrat) के सावली प्लांट से पहली मेट्रो को कानपुर के लिए रवाना किया। पहली मेट्रो ट्रेन कुछ दिनों में कानपुर पॉलिटेक्निक डिपो पहुंच जाएगी। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कार्पोरेशन (UPMRC) के एमडी कुमार केशव इस दौरान गुजरात के सांवली प्लांट में मौजूद रहे।

Also read: भागलपुर से सप्ताह में 6 दिन खुलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस जारी हुआ Time Table मिलेगी ये साड़ी सुविधाएं 130 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी स्पीड!

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कार्पोरेशन (UPMRC) ने 25 अक्टूबर को कानपुर मेट्रो (Kanpur Metro) का पहली बार ट्रैक पर ट्रायल किया. इसका टेस्‍ट ट्रैक डिपो में सोमवार को किया गया. यूपीएमआरसी के एमडी कुमार केशव ने कहा कि ट्रायल पूरी तरह संतोषजनक रहा है, ये जल्‍द ही हमारी पूरी टीम के लक्ष्‍यों को पूरा करेगा, महज कुछ महीनों में हम बड़े लक्ष्‍य को हासिल कर लेंगे |

Also read: Weather News : इन क्षेत्रों में होगी मुसलाधार बारिश मिलेगी गर्मी से राहत बदला मौसम का मिजाज, जान लीजिये मौसम विभाग का अलर्ट!

गुजरात से कानपुर के लिए रवाना हुई पहली मेट्रो को पॉलीटेक्निक डिपो लाया जाएगा। डिपो में मेट्रो को असेंबल किया जाएगा। इसके लिए डिपो में मशीनों को लगाया गया है। इसके साथ ही तीनों कोच को पहले डिपो में ट्रायल किया जाएगा। इसके बाद 15 नवंबर 2021 को आईआईटी से मोतीझील तक 09 किलोमीटर का ट्रायल किया जाएगा। मेट्रो का ट्रायल 90 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से किया जाएगा।

Also read: भीषण गर्मी में आराम से जाना चाहते है दिल्ली तो आपके लिए ये ट्रेन रहेगा बेहतरीन जान लीजिये टाइम टेबल…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...