aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 12 4

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रणौत अपने बेबाक अंदाज की वजह से चर्चाओं में रहती हैं। वह देश में चल रहे राजनीतिक मुद्दों पर खुलकर बोलती हैं और अब एक बार फिर कंगना रणौत ने कुछ ऐसा कर दिया, जिसके बाद उनकी चर्चा हर जगह हो रही है। आज यानी मंगलवार को कंगना रणौत अंडबार निकोबार गईं। यहां पर कंगना उस सेलुलर जेल में जा पहुंचीं, जहां पर वीर सावरकर काला पानी की सजा काट रहे थे। इतना ही नहीं, कंगना ने यहां पर वीर सावरकर की तस्वीर के आगे अपना शीश भी झुकाया। इस खास मौके की तस्वीरें कंगना रणौत ने खुद सोशल मीडिया पर शेयर की हैं।

कंगना द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर की गई पहली तस्वीर में देखा जा सकता है कि, वह वीर सावरकर की तस्वीर के आगे सिर झुकाए बैठी हुई हैं। दूसरी तस्वीर में वीर सावरकर के कक्ष की झलक दिखाई गई है। इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि, कंगना सिर उठाए वीर सावरकर की तस्वीर की ओर देख रही हैं। तीसरी तस्वीर में कंगना वीर सावरकर को नमन करती नजर आ रही हैं।

अपनी पोस्ट में कंगना लिखती हैं, “समुद्र के बीच में इस छोटे से द्वीप से बचना असंभव है, फिर भी अंग्रेजों ने वीर सावरकर जी को जंजीरों में डाल दिया, एक मोटी दीवार वाली जेल बनाई और उन्हें एक छोटी काल कोठरी में बंद कर दिया। इस डर की कल्पना करें कि अंग्रेज़ कितने कायर थे। यह जेल आजादी का सच है न कि वो जो हमें हमारी किताबों में पढ़ाते हैं। स्वतंत्रता संग्राम के इस सच्चे नायक को मेरा कोटि कोटि नमन। जय हिंद!”

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...