aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 7 6

बिहार में मशहुर पर्व छठ पूजा जैसे त्योहार के समय अगर ट्रेन से यात्रा करनी हो तो अभी से प्लानिंग कर लें। फेस्टिव सीजन को लेकर टिकटों की एडवांस बुकिंग हो गई है। ऐसे में टिकट लेने पर अभी से आरक्षण में लंबी वेटिंग आ रही है। दुर्गापूजा के पहले दिल्ली से आनेवालों की भीड़ है तो छठ के बाद भागलपुर से जाने वालों की ज्यादा भीड़ है। ट्रेनों में 120 दिन पहले से एडवांस बुकिंग शुरू हो जाती है।

Also read: Patna Metro News : राजधानी पटना वाला मेट्रो को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानिये कब से ट्रैक पर दौड़ेगी पहली मेट्रो ट्रेन

बताते चले की दिवाली 4 नवंबर को। छठ पूजा 10 नवंबर को है। दुर्गापूजा, दिवाली और छठ से पहले दूसरी जगहों से भागलपुर आनेवाली ट्रेनों में लंबी वेटिंग है। हर साल त्योहार में कमोबेस यही स्थिति होती है। छठ के बाद भागलपुर से जानेवाली ट्रेनों में ज्यादा भीड़ है। इस रेलखंड पर भागलपुर ही एक मात्र एनएसजी 2 स्टेशन है और यहां से यात्रियों की भीड़ भी अधिक होती है।

इसके बावजूद अबतक स्पेशल ट्रेन की कमी रही है। अभी तक दिल्ली या भागलपुर से स्पेशल ट्रेन की घोषणा नहीं की गई है। अगर रेलकर्मियों की मानें तो पूजा के मद्देनजर स्पेशल ट्रेनें चलाई जा सकती हैं। इसकी घोषणा आने वाले दिनों में हो सकती है। छठ के बाद अगले कुछ दिनों तक भागलपुर से जानेवाली ट्रेनों में आरक्षण वेटिंग की संख्या ज्यादा है। खासकर उन ट्रेनों में भीड़ ज्यादा है जो भागलपुर से दिल्ली या हावड़ा के लिए नियमित चलती है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...