Site icon First Bharatiya

बिहार वासियों के लिए अच्छी खबर, दरभंगा के अशोक पेपर मिल और मधुबनी के लोहट चीनी मिल में शुरू होगा काम

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 80 2

बिहार में उधोगो का जाल बिछाया जा रहा है । आपको बता दे की उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मिथिला में औद्योगिक विकास हो, इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार तत्पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल में मिथिला क्षेत्र के लिए विशेष लगाव है। वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मिथिला क्षेत्र का विकास चाहते हैं और उनके नेतृत्व में तेजी से विकास हो रहा है।

Also read: Bihar Weather Update : बिहार में इस दिन दस्तक देगी मानसून होगी मुसलाधार बारिश, जान लीजिये मौसम विभाग का फरमान

जानकारी के लिए बता दे जल्द ही दरभंगा के अशोक पेपर मिल परिसर में 500 किलोलीटर राेजाना क्षमता (केएलपीडी) और मधुबनी के लोहट चीनी मिल की जमीन पर 500 केएलपीडी के दो इथेनॉल उत्पादन यूनिट का आना लगभग तय है। उद्योग मंत्री ने कहा कि बुनकरों के लिए मिथिला हाट बनेगा।

Also read: Bihar Weather Report : बिहार में होने वाली है मुसलाधार बारिश लोगों को मिलने वाली है गर्मी से छुटकारा!

वहां हैंडलूम और खादी से जुड़ी फैक्ट्रियां भी लगेंगी। मिथिला क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा उद्योग लगे, इसके लिए सरकार पूरी तरह तत्पर है। जल्द ही दरभंगा और मधुबनी में खादी बोर्ड की जमीन पर दिल्ली खादी व हैंडलूम हाट बनवाने की योजना है। दूसरी तरफ जेपी ग्रुप के सन्नी गौड़ ने गुरुवार को उद्योग मंत्री और विभाग के अपर मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा से मुलाकात की और बिहार के बदलते औद्योगिक परिदृश्य के बारे में चर्चा की। सूत्रों का कहना है कि जेपी ग्रुप भी बिहार में निवेश की संभावना तलाश रही है।

Also read: Bihar Bhgalpur Road News : 12.54 करोड़ की लागत से बनेगा सडक और 515 करोड़ की लागत से बनेंगे शानदार फोरलेन

Also read: बिहार में तपती गर्मी के बीच बदला मौसम का मिजाज होगी मुसलाधार बारिश, लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, जानिये…
Exit mobile version