aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 49 4

बिहार के रोहतास जिले में जिले में लोगों को जाम से स्थाई निजात दिलाने को लिए जिला प्रशासन द्वारा मेगा कार्ययोजना तैयार की गई है। जिससे न केवल प्रमुख शहरों में जाम की समस्या दूर होगी, बल्कि बाइपास सड़क का निर्माण भी होगा।

Also read: Bihar Weather Report : बिहार में होने वाली है मुसलाधार बारिश लोगों को मिलने वाली है गर्मी से छुटकारा!

बिहार के आरा व सासाराम-बक्सर पथ पर चार बाइपास सड़क का निर्माण कराया जाएगा, ताकि वाहनों का प्रवेश शहर में न हो सके। बिक्रमगंज, नासरीगंज, नोखा व सासाराम के मुरादाबाद में बाइपास बनाया जाएगा। इसे ले डीएम पंकज दीक्षित ने पथ निर्माण विभाग को प्रस्ताव तैयार कर अग्रतर कार्रवाई के लिए भेजा है। अगर प्रस्ताव पर मुहर लग जाती है तो जिले में बाइपास सड़क के निर्माण का मार्ग भी प्रशस्त हो सकता है।

Also read: Bihar Weather Update : बिहार में इस दिन दस्तक देगी मानसून होगी मुसलाधार बारिश, जान लीजिये मौसम विभाग का फरमान

मुरादाबाद व नोखा के पास प्रस्तावित बाइपास पर 12-12 करोड़, बिक्रमगंज के तेंदुनी चौक के पास 60 करोड़ व नासरीगंज धुस के पास बनने वाले बाइपास सड़क पर साढ़े सात करोड़ रुपया खर्च किया जाएगा। डीएम ने कहा कि सड़क निर्माण होने से आवागमन भी सुगमता से हो पाएगा। डीएम पंकज दीक्षित के मुताबिक यातायात सुविधा को सुगम बनाने के उद्देश्य से बाइपास सड़क का निर्माण कराने की योजना है।

Also read: बिहार में तपती गर्मी के बीच बदला मौसम का मिजाज होगी मुसलाधार बारिश, लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, जानिये…

फिलहाल बेदा डग से मोकर पुल तक बाइपास का निर्माण कराया जा रहा है, जिस पर 122 करोड़ रुपये खर्च होगा। अन्य चार बाइपास निर्माण से संबंधित प्रस्ताव पथ निर्माण विभाग को भेजा गया है। विभाग से प्रस्ताव स्वीकृत होते ही कार्य को अंजाम दिया जाएगा। कहा कि जिले के प्रमुख शहरों में यातायात की सुविधा को बढ़ावा देने के लिए पूर्व में ही विभाग द्वारा यह निर्णय लिया गया था। इसके अलावा मलियाबाग से दाउदनगर तक नया राष्ट्रीय राजमार्ग का भी निर्माण कराया जाना है जो पटना तक जाएगा। इस सड़क के निर्माण होने से राजधानी जाने में भी सुविधा होगी।

Also read: Bihar Bhgalpur Road News : 12.54 करोड़ की लागत से बनेगा सडक और 515 करोड़ की लागत से बनेंगे शानदार फोरलेन

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...