aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 71 2

क्रिकेट : भारत vs ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दूसरे वॉर्मअप मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से बुरी तरह हराया। भारत ने जीत के लिए जरुरी 153 रनों का लक्ष्य, दो ओवर पहले ही सिर्फ दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। ओपनिंग करने उतरे कप्तान रोहित शर्मा आज पूरे लय में दिखे। उन्होंने 41 गेंदों में 60 रन बनाये, जिसमें 5 चौके और 3 छक्के शामिल हैं। जीत के करीब पहुंचकर रोहित शर्मा रिटायर्ड आउट होकर पैवेलियन लौट गये।

वहीं उनका साथ देने उतरे केएल राहुल ने भी 31 में 39 रन बनाये। राहुल के कैच आउट होने के बाद उतरे सूर्य कुमार यादव ने भी खुलकर बल्लेबाजी की और 27 गेंदों में नाबाद 38 रन बनाये। हार्दिक पांड्या ने भी 8 गेंदों में 14 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। भारतीय बल्लेबाजों ने 17.5 ओवरों में जीत हासिल कर ली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सिर्फ ऐश्टन एगार ही 1 विकेट लेने में कामयाब हो सके।

लय में दिखे रोहित शर्मा

वार्म अप मैच में रोहित शर्मा ने शानदार खेल दिखाते हुए 41 गेंदों पर 60 रनों की पारी खेली। उन्होंने 5 चौके और 3 छक्के लगाए। रोहित रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौटे। वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले हिटमैन के लिए यह पारी बहुत जरूरी थी। इससे पहले वे IPL फेज-2 में रनों के लिए संघर्ष करते नजर आए थे और 6 पारियों में उनके बल्ले से मात्र 131 रन देखने को मिले थे।

आज के मैच में विराट कोहली को आराम दिया गया था और रोहित शर्मा कप्तानी कर रहे थे। विराट कोहली के अलावा जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को भी आराम दिया गया। उनकी जगह पर रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर और वरुण चक्रवर्ती को मौका दिया गया। इस मैच में जीत के साथ ही भारत ने अपने दोनों वार्म-अप मैच जीत लिये हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पहले वार्मअप मैच में न्यूजीलैंड को हरा दिया था, लेकिन टीम में कई कमियां दिख रही हैं। डेविड वॉर्नर लगातार फ्लॉप साबित हो रहे हैं। इस मैच में भी वो मुश्किल से खाता खोल पाए।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...