aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 6 1

बिहार में अभी हाल में ही दशहरा खत्म हुआ हैं अब ऐसे में दशहरा में बिहार आने वाले काम काजियों को वापसी का संकट भी झेलना पड़ेगा। बिहार की ट्रेनों में दशहरा के एक हफ्ते बाद तक भारी वेटिंग लिस्ट है। विशेषकर बिहार से दिल्ली जाने वाले को दिल्ली रूट की ट्रेनों में टिकटों का टोटा है | जबकि बिहार की राजधानी पटना से मुंबई के लिए टिकटें उप्लब्ध हैं। ट्रेन संख्या 02393 राजेंद्र नगर नई दिल्ली स्पेशल में 17 अक्टूबर को स्लीपर में 138 वेटिंग, थ्री एसी में 66 वेटिंग, 2एसी में 29 वेटिंग है। 

जानिये कितना वोटिंग है

23 अक्टूबर के बाद तक इस ट्रेन में भारी वेटिंग लिस्ट है। ट्रेन संख्या 2309 राजेंद्र नगर नई दिल्ली एसी स्पेशल में इसी तिथि में थ्री एसी में 57 वेटिंग, 2एसी में 25 वेटिंग है। 20 अक्टूबर से इस ट्रेन में कंफर्म टिकटें उपलब्ध हैं। ट्रेन नंबर 02391 राजगीर नई दिल्ली स्पेशल में स्लीपर और थ्री एसी में भारी वेटिंग सूची है। 17 अक्टूबर को स्लीपर में 111 वेटिंग है। थ्री एसी में 26, टू एसी में 16 वेटिंग है।

पैसेंजर ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की जरूरत

बिहार के यात्रियों के लिए विभिन्न रूटों पर पैसेंजर ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की ज़रूरत है। बिहार में त्योहारों में भीड़ की स्थिति को देखते हुए यात्रियों ने भारतीय रेलवे से बिहार की राजधानी पटना गया रेलखंड पर विशेष रूप से ट्रेनों को बढाने की मांग की है। पहले इन रूट पर लगभग 14 जोड़ी ट्रेनें थीं जबकि फिलहाल इस रूट पर चार जोड़ी ट्रेनें चल रही हैं। 

मुंबई के लिए टिकटें उपलब्ध 

वैसे लोग जो बिहार से मुंबई जाना चाहते है तो बता दे की मुंबई रूट पर ज्यादा मारामारी नहीं हैं। बिहार की राजधानी पटना से जाने वाली महत्वपूर्ण ट्रेनों में स्लीपर और एसी में टिकटें उपलब्ध हैं। बंगलुरू रूट में भी अगले एक हफ्ते तक भारी वेटिंग हैं। उसके बाद आरएसी में टिकटें उपलब्ध हैं।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...