IPL 2021 का खिताब CSK के नाम करने के बाद धौनी ने किया साफ, अगले साल CSK के लिए खेलेंगे या नहीं

चेन्नई सुपर किंग्स को आइपीएल 2021 का विनर बनाने के बाद टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कई पहलूओं पर बात की। इस मैच में केकेआर को 27 रन से हार मिली और सीएसके चौथी बार आइपीएल टाइटल जीतने में कामयाब रही। मैच खत्म होने के बाद धौनी ने इस मुकाबले को लेकर कहा कि इससे पहले कि मैं अपनी टीम सीएसके के बारे में बात करना शुरू करूं पहले मैं केकेआर के बारे में बात करना चाहूंगा। इस सीजन के पहले फेज (भारत) में वो जिस स्थिति में थे उसके बाद फाइनल तक पहुंचना काफी बड़ी बात थी। इस सीजन में अगर कोई टीम खिताब जीतने की हकदार थी तो वो केकेआर है। इस टीम ने जिस तरह का खेल दिखाया सही मायने में वो जीत के हकदार थे। 

यह भी पढ़ें  धोनी , रोहित या कोहली नहीं , ये हैं श्रेयस अय्यर के पसंदीदा कप्तान, हो सकते है भारत के भविष्य के कप्तान

दुबई में फाइनल मुकाबला KKR के खिलाफ 27 रन से जीतने के बाद धोनी ने जो कहा उसके तार सीधे सीधे उनके फैंस से जुड़ते हैं. पोस्ट मैच प्रजेन्टेशन में एमएस धोनी के जो आखिरी शब्द रहे, वो कुछ ऐसे थे, जिन्हें उनके फैंस सुनना चाहते थे. हालांकि, धोनी के ऐसा कहने से तस्वीर साफ बेशक नहीं होती पर अगले सीजन में उनके खेलने और नहीं खेलने एक बड़ा इशारा जरूर मिलता है.

धौनी ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि भारत में खेले गए मुकाबलों के बाद जो ब्रेक मिला उससे उन्हें काफी मदद मिली। हम आंकड़ों के आधार पर इस लीग के सबसे कंसिसटेंट टीम हैं, लेकिन हमें भी फाइनल में हार मिली है। हम विपक्षी टीम को अंदर नहीं आने देना चाहते थे और ये ऐसी चीज है जिसे हम सुधारना चाहते थे। मुझे उम्मीद है कि आने वाले समय में सीएसके को इसके लिए जाना जाएगा। हम ज्यादा बातें नहीं करते हैं।

यह भी पढ़ें  ind vs sl : भारतीय बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर ने अपनी बैटिंग स्किल को लेकर किया खुलासा दिया ये बयान...

अगले सीजन में खेलने को लेकर धोनी का बड़ा इशारा

दरअसल, हुआ ये कि CSK के चौथा IPL खिताब जीत लेने के बाद प्रजेन्टर हर्षा भोगले ने एमएस धोनी के उस बड़े सवाल का जवाब देने के लिए पुश किया, जिसका जवाब हर कोई जानना चाहता था. भोगले ने धोनी से बातों ही बातों में कहा- “धोनी, आप जो विरासत छोड़कर जा रहे हैं उस पर सभी को गर्व होगा? ” इस पर धोनी ने मुस्कुराते हुए कहा- “मैं अभी अपनी कोई भी विरासत छोड़कर नहीं जा रहा.

धौनी ने कहा कि आप एक अच्छी टीम के बिना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं। हमारे पास कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं। हम दुबई में मौजूद अपने फैंस को धन्यवाद देते हैं। यहां तक कि हमने साउथ अफ्रीका में खेला था तो वहां भी हमें अच्छा समर्थन मिला था। सभी को धन्यवाद और ये चेन्नई के चेपक जैसा लगता है। वहीं धौनी आइपीएल के अगले सीजन में सीएसके का हिस्सा होंगे या नहीं इसके बारे में उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि अगले साल हम चेन्नई के फैंस के लिए खेलने का लिए वापस आएंगे। यानी इशारों में वो कह गए कि अगले साल वो सीएसके के लिए खेल सकते हैं। 

यह भी पढ़ें  भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पास रति भर भी नहीं है पैसो का घमंड जीते है आम लोगों की तरह जिंदगी