चौथी बार आईपीएल खिताब जीतने के बाद जानिए एमएस धोनी ने क्या कहा

एमएस धोनी (MS Dhoni), फाइनल और खिताब…. ये एक ऐसी कहानी है, जो पिछले करीब डेढ़ दशक से भारतीय क्रिकेट का सबसे शानदार हिस्सा है और लगातार चली आ रही है. 2020 में इस कहानी में जो मोड़ आया था, उसके बाद लगा था कि ये वहीं खत्म हो गई, लेकिन धोनी ने अपने पूरे करियर में अपनी शर्तों पर चीजों को अंजाम तक पहुंचाया है और यही आईपीएल 2021 (IPL 2021) सीजन में भी हुआ.

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शुक्रवार को कहा कि पिछले साल प्लेऑफ में जगह बनाने से चूकने के बाद उनके लिए अच्छी वापसी करना महत्वपूर्ण था और उन्हें खुशी है कि उनकी टीम इसमें सफल रही और चैंपियन बनी। चेन्नई ने फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को 27 रन से हराकर चौथी बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब जीता।

यह भी पढ़ें  करोड़ों के मालिक होने के बाद भी जमीन से जुड़े हैं MS Dhoni, देखिये माही का देसी अंदाज़

चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने पर फाफ डु प्लेसी के 86 और टॉप ऑर्डर के अन्य बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से तीन विकेट पर 192 रन बनाए। इसके जवाब में केकेआर को शुभमन गिल (51) और वेंकटेश अय्यर (50) ने पहले विकेट के लिए 91 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन उसकी टीम आखिर में नौ विकेट पर 165 रन ही बना पाई।

धोनी ने मैच के बाद कहा, ‘चेन्नई पर बात करने से पहले मैं केकेआर पर बात करना चाहूंगा। अगर कोई टीम इस आईपीएल में खिताब की दावेदार थी तो वह केकेआर थी। उसने बेहतरीन वापसी की। मुझे लगता है कि ब्रेक से उन्हें फायदा मिला।’

यह भी पढ़ें  अगर इन 11 धुरंधर खिलाड़ियों के साथ उतरी धोनी की सेना, तो IPL 2022 जीतने की CSK बन सकती है सबसे प्रबल दावेदार