aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 81 1

खुशखबरी बिहार के सभी हवाईयात्रीयो के लिए अच्छी खबर, बिहार में अब तक इंटरनेशनल हवाई अड्डा का सपना साकार नहीं हो सका, हालाँकि नाम के लिए गया ज़िले में एक है लेकिन उससे विदेशों के लिए फ़्लाइट नहीं चलाई जाती है | सिर्फ़ बौध घर्म के लोग ही वहाँ से आते जाते हैं। बिहार के राजधानी पटना एयरपोर्ट के अलावा दरभंगा एयरपोर्ट भी इन दिनो चमक बिखेर रहा है। और उसे भी जमीन विस्तार अधिग्रहण की स्वीकृति मिल गयी है |

वर्तमान में बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट से भारत के कई अलग-अलग राज्यों के लिए उड़ान उड़ने शुरू हो गए है | इस एयरपोर्ट के शुरू होने से बिहार के हवाईयात्रीयो को एक और विकल्प मिल चुका है। लेकिन सुविधाओं के अभाव के मध्यनज़र राज्य सरकार ने दरभंगा एयरपोर्ट को और बड़ा बनाने के लिए 78 एकड़ भूमि के लिए 336 करोड़ 76 लाख रुपए की स्वीकृति कैबिनेट ने दे दी है।

स्टेशन दरभंगा के बाहरी क्षेत्र में 78 एकड़ जमीन के अधिग्रहण के लिए स्वीकृति दे दी है। रक्षा मंत्रालय ने एयरपोर्ट की बाउंड्री वॉल के दक्षिण भाग के समीप 78 एकड़ जमीन के अधिग्रहण की एनओसी दे दी है। इसमें स्थायी टर्मिनल भवन के लिए 54 एकड़ तथा रनवे विस्तार के लिए 24 एकड़ का प्रस्ताव दिया गया। इतनी जमीन अधिग्रहण के लिए 336 करोड़ 76 लाख 18 हजार पांच सौ साठ रुपए व्यय होंगे।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...