aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 68 1

बिहार के गया के मोहड़ा प्रखंड के तेतर पंचायत में मुखिया के चुनाव में मिली हार का गुस्सा एक प्रत्याशी ने सड़क काट कर निकाला। हार से बौखलाए मुखिया प्रत्याशी धीरेंद्र यादव ने पांच गांवों को जोड़ने वाली सड़क को ही काट डाला और काफी बड़ा गढ्ढा कर दिया। उसने जेसीबी से सड़क को करीब दस फीट की दूरी तक खोद दिया। इसके बाद गाड़ियों का आना जाना तो बंद हो ही गया, गाँव के लोगों के लिये पैदल आना जाना भी मुश्किल हो गया।

यहां लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है. दरअसल, तेतर पंचायत में मुखिया प्रत्याशी के रूप में 16 लोग चुनाव में खड़े थे जिसमें से एक नाम चरवारा गांव के धीरेंद्र कुमार का भी था. परिणाम घोषित हुआ तो धीरेंद्र कुमार हार गए. इससे बौखलाए धीरेंद्र यादव ने गांव की सड़क को काटकर क्षतिग्रस्त कर दिया. इस पंचायत से पूर्व मुखिया शिल्पी सिंह भी चुनाव लड़ी थीं. इस बार ग्रामीणों ने दोबारा उन्हें ही मुखिया बनाया है.

गांव के कुछ लोगों के अनुसार सड़क के लिए धीरेन्द्र यादव ने पूर्व में अपनी जमीन दी थी। जब धीरेन्द्र को इस सड़क से फायदा पहुंचने वाले गांव के लोगों का ही वोट नहीं मिला तो उसने गुस्से में सड़क को खोद डाला। इस सड़क से चरवारा, जमुनापुर, नौडीहा, सोहाड़ी, सीतारामपुर गांव का सम्पर्क था। अब गांव के लोग सड़क काटे जाने को लेकर प्रशासन से लिखित शिकायत की तैयारी कर रहे हैं। तेतर पंचायत की नवनिर्वाचित मुखिया शिल्पी सिंह ने इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को दी है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...