बिहार के राजधानी पटना का जल्द होगा सपना पूरा, दानापुर से बिहटा एलिवेटेड रोड का डीपीआर तैयार

बिहार की राजधानी पटना को दुनिया के बेहतरीन शहरो में शामिल करने के लिए बिहार सरकार एक से बढकर एक नए प्रोजेक्ट को बिहार की राजधानी पटना में चला रही है। ताकि बिहार की राजधानी को दुनिया की बेहतरीन शहरो में शामिल किया जा सके. अब शहर का ग्रेटर पटना (बिहार) का सपना जल्द ही पूरा होने वाला है। क्योंकी जल्द ही अब बिहार के बिहटा दानापुर से एक एलिवेटेड रोड से जुड़ दिया. जाएगा जिससे शहर के एक हिस्से से दूसरे हिस्सों तक आना जाना बिहार के लोगो के लिए आसान हो जाएगा।

बिहार के इस एलिवेटेड रोड का खाशियत यह होगा की यह एलिवेटेड रोड करीब करीब चौवीस किलोमीटर लम्बा होगा. जिसे बिहार की राजधानी पटना के कुछ अहम हिस्से को जोड़ेगा जिसमे बिहार के बिहटा को दानापुर से जोड़ेगा. और शहर की जाम की समस्या को दूर करेगा. वही जानकारी के लिए बता दू की यह एलिवेटेड रोड अहम् हिस्सा निभाएगा।

यह भी पढ़ें  पटना सहित बिहार के इन स्टेशनों पर टिकट के लिए लाइन में लगने का कोई जरूरत नही लगा हाईटेक ATVM मशीन
दानापुर-बिहटा एलिवेटेड रोड का टेंडर नये साल में, 3 साल में बनकर होगा तैयार

बताया जा रहा है की यह परियोजना बिहार के बिहटा एयरपोर्ट से बिहार के राजधानी पटना को जोड़ने में मदद करेगा साथ ही आपको बता दू की बिहार के इस परियोजना को करीब करीब दो हजार दो सौ 45 करोड़ की लगत से बनाया जाएगा वही बिहार के इस प्रयोजना को तीन सालो में पूरा कर लिया जाएगा।