aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 15 1

बिहार के राजधानी पटना में स्थित जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट को पटना मेट्रो से जोड़ा जाएगा। बिहार सरकार एयरपोर्ट और मेट्रो को जोड़ने की तकनीकी और फिजिबिलिटी स्टडी कराएगी। शुक्रवार को मुख्य सचिव दीपक कुमार के साथ एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) के अध्यक्ष अरविंद सिंह ने बैठक की। एएआई ने बिहार की राजधानी पटना एयरपोर्ट को बेली रोड मेट्रो केे एक लिंक लाइन से जोड़ने का सुझाव दिया। मुख्य सचिव ने इस पर सैद्धांतिक तौर पर सहमति जताई। बैठक में बिहार के पटना एयरपोर्ट के साथ बिहटा एयरपोर्ट, दरभंगा एयरपोर्ट और पूर्णिया एयरपोर्ट पर विस्तार से बात हुई। यह तय हुआ कि बिहार के बिहटा एयरपोर्ट और दरभंगा एयरपोर्ट के लिए जनवरी में टेंडर होगा। 

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत इन 11 शहरों में भीषण ‘लू’ की अलर्ट! दिन पर दिन बढ़ रहा तापमान, जानिये…

बिहार में यात्री सुविधाएं मुहैया कराने व संरक्षित विमान परिचालन के लिए पटना एयरपोर्ट सलाहकार समिति की बैठक पूर्व केन्द्रीय मंत्री व सांसद रविशंकर प्रसाद की अध्यक्षता में एयरपोर्ट सभागार में आयोजित की गई। बता दें कि रविवार को पटना (bihar) एयरपोर्ट के सलाहकार कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया है, कि बिहार के पटना एयरपोर्ट को पटना मेट्रो से जोड़ने के लिए प्रस्ताव को नगर विकास विभाग के पास भेजा जाएगा। साथ ही बिहार टर्मिनल भवन के निर्माण की ताजा स्थिति से उन्हें अवगत कराया गया। उन्हें बताया गया कि कुछ समय पहले बिहार की राजधानी पटना एयरपोर्ट पर तीसरा लगेज बेल्ट बना है, जिससे बिहार के यात्रियों को सुविधा हुई है।

बिहार के राजधानी पटना के डीएम ने जय प्रकाश नारायण एयरपोर्ट पटना, बिहार रनवे को बढ़ाने के विषय अध्ययन करने को कहा है। बताया जा रहा है कि जिसके बाद बिहार के राजधानी पटना एयरपोर्ट में यात्रियों की क्षमता 80 लाख हो जाएगी। इसके साथ-साथ जब पटना मेट्रो प्रोजेक्ट और पटना एयरपोर्ट को एक साथ जोड़ दिया जाएगा तब बिहार की राजधानी पटना के विकास के लिए कई शानदार परियोजनाएं बनकर सामने आएंगे।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...