Good News: दुर्गापूजा, दीपावली से छठ पूजा तक एक सकेंड के लिए भी नहीं कटेगी बिजली, पढ़े पूरी खबर

पर्व-त्योहार के मद्देनजर बिजली कंपनी ने निर्बाध Electricity देने की तैयारी की है। इसके लिए जिला से लेकर मुख्यालय तक विशेष कंट्रोल रूम काम करेगा। चौबीसो घंटे काम करने वाले इस कंट्रोल रूम में कोई भी बिजली गुल होने की शिकायत कर सकता है। 11केवी और एलटी लाइन को दुरुस्त किया जा रहा है। पेड़ों की डालियों की छंटाई की जा रही है। शहर में बिजली कटौती कर इस कार्य को किया जा रहा है। पेसू महाप्रबंधक दिलीप कुमार सिंह ने निर्देश दिया कि एक घंटे से अधिक कोई भी फीडर बंद नहीं रखा जाए।

दरअसल, पर्व-त्योहार में अब तक रिकॉर्ड बिजली की आपूर्ति होती रही है। दुर्गापूजा, दीपावली से लेकर छठ महापर्व की विशेष महत्ता है। इस दौरान जरा सी Electricity गुल होने पर भी आम लोगों में कंपनी के प्रति निराशा का भाव उत्पन्न होता है। लोग कंपनी की व्यवस्था पर सवाल उठाने लगते हैं।  सभी आपूर्ति प्रमंडल आपने-अपने क्षेत्रों में सुरक्षित ढंग से निर्बाध Electricity आपूर्ति की तैयारी में जुटा है। इस कारण बिना सूचना के बिजली कटौती की जा रही है।

यह भी पढ़ें  बिहार के राजधानी पटना को मिलेगा शानदार सड़क इन जगहों के लोगों को मिलेगा अधिक लाभ

24 घंटे काम करने वाले इस कंट्रोल रूम में तीन पालियों में कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। कर्मियों का रोस्टर बनाया जा रहा है। इसमें यह खास तौर पर देखा जा रहा है कि अगर कोई कर्मी अवकाश में भी जाए तो उसके बदले Control room में किसी कर्मी की ड्यूटी लगी रहे।