aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 94

शारदीय नवरात्र गुरुवार से आरंभ हो गया है। नवरात्र में लोग अलग अलग तरह से अनुष्ठान करते हैं। घरों में घट स्‍थापना होती है।इस बार भी नवरात्र में पटना के नौलखा दुर्गा मंदिर के पुजारी ने सीने पर 21 कलश रखे हैं। मंदिर के पुजारी नागेश्वर बाबा ने अपने सीने पर गंगाजल से भरे 21 कलशों की स्थापना की है। वह पिछले 25 सालों से ऐसा करते आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि “मैं इन कलशों को अगले 9 दिनों तक पूर्ण उपवास रखते हुए अपनी छाती पर रखे रहूंगा। मैं ऐसा पिछले 25 वर्षों से नवरात्रि के अवसर पर कर रहा हूं।”

Also read: बिहार के जोगबनी से आनंद विहार के बीच में चलने वाली है समर स्पेशल ट्रेन वाया बरौनी, हाजीपुर, छपरा, सिवान, देवरिया, बस्ती, बरेली, मुरादाबाद, गाजियाबाद….आनंद विहार

बीते 25 सालों से छाती पर कलश स्थापित कर रहे हैं। मंदिर प्रबंधन की तरफ से दावा है कि राज्य की यह पहली मंदिर है जहां छाती पर 21 कलश रखकर मां का अराधना किया जा रहा है।

Also read: अच्छी खबर : बिहार के लोगों के लिए खुशखबरी अब महज इन जगहों से काफी कम समय में पंहुच जायेंगे दरभंगा एअरपोर्ट, बनने जा रहा फोरलेन

Also read: बिहार के बेटी का UPSC में जलवा अच्छे मार्क्स लाकर पुरे प्रदेश में अपने माता-पिता सहित गाँव समाज का मान सम्मान बढाया!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...