aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 58

अगर आप बिहार से है और आप indian railway में सफ़र करते है तो आपके लिए ये जरूरी खबर है | रेलवे ने हाल ही में बिहार से खुलने वाले बहुत से ट्रेनों के टाइम में उलट फेर किया है | ये बदलाव पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत चलने वाली गाड़ियों के टाइमटेबल में हुआ है। तो आपलोग एक बार देख लीजिये

Also read: Bihar Weather: बिहार के इन क्षेत्रों के लोग ध्यान दे अगले 3-4 दिन बरसेगा गर्मी का कहर, लू का अलर्ट जान लीजिये पूरी खबर…

अभी तो रेलवे आधा से ज्यदा स्पेशल ट्रेन ही चलती है | जिसमें यात्रीयो को अधिक किराया का भी भुगतम करना पड़ रहा है। भारतीय रेलवे ने इसी महीने से चलने कई गाड़ियों के टाइम टेबल में बदलाव किया है | जिसकी पूरी लिस्ट हम आपको दिखा रहे है। एक रिपोर्ट के अनुसार पटना से राँची को जाने वाली जनशताब्दी इक्स्प्रेस जिसकी गाड़ी संख्या 02365 है यह ट्रेन अब बोकारो स्टील सिटी दोपहर 11:30 के बदले 11:25 बजे पहुँचेगी।

Also read: Dhanbad Anand Vihar Train: यात्रिगन कृपया ध्यान दे धनबाद से आनंद विहार के लिए एक-एक फेरे स्पेशल ट्रेनों का परिचालन, जानिये टाइम टेबल

अब ये दूसरी ट्रेन है जो पटना-एरनाकुलम एक्सप्रेस पटना से पहले वाले समय पर ही संचालित होगी लेकिन आद्रा रेलवे स्टेशन पर पाँच मिनट अब रात्री 09:35 में पहुँचेगी, अगली ट्रेन जयनगर-पूरी एक्सप्रेस है जिसका गाड़ी संख्या 08420 है यह ट्रेन हिजली स्टेशन पर अब दो मिनट देरी से पहुँचेगी। अगली ट्रेन राजेंद्रनगर दुर्ग एक्सप्रेस है जिसकी गाड़ी संख्या 03288 है यह ट्रेन पुरूलिया, बाराभूम, बागडिही, और झारसुगोड़ा स्टेशन पर अब पाँच मिनट पहले ही पहुँच जाएगी। जबकि अब तक ये ट्रेन बिहार से चलती थी और अपने पहले वाले समय के अनुसार जाती थी लेकिन अब से रेलवे ने अपना नियम दिया जो अब इसी के आधार पर चलेगी |

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

दानपुर टाटानगर सुपरफ़ास्ट एक्सप्रेस जो की बनपुर्र एवं पुरूलिया स्टेशन पर अब पाँच मिनट पहले ही पहुँच जाएगी। पटना विलासपर एक्सप्रेस यह ट्रेन अपने रूट के टाटा, चक्रधरपुर, राजगांगपुर और झारसुगोड़ा स्टेशन पर अब पाँच मिनट पहले ही पहुँच जाएगी। आगे की लिस्ट में उन ट्रेनो का ज़िक्र है जो वाराणसी मंडल से संचालित की जाती है। जिसमें पहले नम्बर पर लोकमान्य तिलक- छपरा ट्रेन का परिवर्तित समय सीवन जंक्शन पर रात्री 08:10 बजे कर दिया गया है।

Also read: बिहार के बेटी का UPSC में जलवा अच्छे मार्क्स लाकर पुरे प्रदेश में अपने माता-पिता सहित गाँव समाज का मान सम्मान बढाया!

कठगोदाम हावड़ा जिसकी गाड़ी संख्या 03020 है यह ट्रेन का समय बदलकर सीवन में 15:35 कर दिया गया है। साथ साथ आसनसोल गोरखपुर एक्सप्रेस का भी सीवन जंक्शन पर समय बदलकर 03:14, एक और ट्रेन जिसका समय सीवन में बदला है वो ट्रेन एर्णाकुलम- बरौनी है जिसका समय सिवान में 18:12 किया गया है। अगली ट्रेन हैदराबाद-रक्सौल-हैदराबाद साप्ताहिक ट्रेन है जिसकी गाड़ी संख्या 07005/07006 है, यह ट्रेन अब 18 नवम्बर से एलएचबी कोच के साथ संचालित की जाएगी।

इनमे से एक ट्रेन जिसकी गाड़ी संख्या 07005 है वह ट्रेन 18 नवम्बर से तथा दूसरी ट्रेन जिसकी गाड़ी संख्या 07006 है यह ट्रेन 21 नवम्बर से एलएचबी रैक से संचालित की जाएगी। जिसमें अब 11 स्लीपर कोच, टूटियर AC के 1 कोच, थ्री-टियर AC के 5 कोच, 2 सामान्य श्रेणी के बोगियों समेत कुल 22 कोच लगे मिलेंगे।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...